आगरा की चमत्कारी गाय बिना गर्भधारण के दे रही है दूध, गाय का दूध लेने उमड़ती है भीड़

डेयरी टुडे नेटवर्क,
आगरा, 31 दिसंबर 2017,

कुछ दिनों से एक चमत्कारी गाय लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।किरावली विकास खंड बिचपुरी के 1100 आबादी वाले गांव अंगूठी में अंधविश्वास से उपजी अनोखी गाय का दूध लेने वालों की भीड़ उमड़ रही है। बीते पांच महीने से गांव की पगडंडियों पर रोजाना दर्जनों लग्जरी गाड़ियां अन्य प्रदेशों से भी पहुंच रही हैं। ग्रामीणों का दावा है कि गाय ने अभी तक बच्चे को भी जन्म नहीं दिया है। इसके दूध से रोग ठीक हो रहे हैं।

गांव के किसान रामनारायण ने बताया कि उसकी पुत्री मनोज कुमारी करीब छह माह पूर्व अपने मवेशियों के बाड़े की सफाई कर रही थी। इसी दौरान उसका हाथ तीन साल की गाय के थन से लग गया, इससे दूध निकलने लगा। मनोज कुमारी के बताने पर उन्होंने उसके थनों को निचोड़ा तो दूध निकलने लगा। रामनारायण का अचंभित करने वाला दावा है कि दूध देने वाली इस गाय ने अभी तक गर्भधारण ही नहीं किया है। रामनारायण के अनुसार कुछ ग्रामीणों ने इस दूध को पीकर देखा तो उनकी बीमारियां दूर होने लगीं। इस समय गाय पूरे दिन में चार से पांच लीटर दूध दे रही है।

अंधविश्वास की लहर इस कदर फैली है कि पंजाब, हरियाणा, ग्वालियर, धौलपुर, मुरैना, जयपुर से भी काफी संख्या में लोग गाय का दूध पहुंच रहे हैं। गांव महुअर की द्रोपदी, रायभा की पार्वती, सदरवन से आई मीना और नहचानी गांव से आए रघुवीर का दावा है कि दूध पीने से उनको दमा, गठिया और जोड़ों के दर्द में राहत मिली है।

सुबह-शाम होता कीर्तन: हर रोज सुबह सात बजे और शाम को पांच बजे दूध निकालने तक भजन-कीर्तन चलता है। लोगों को एक-एक चम्मच दूध प्रसाद स्वरूप प्रदान किया जाता है।

2554total visits.

3 thoughts on “आगरा की चमत्कारी गाय बिना गर्भधारण के दे रही है दूध, गाय का दूध लेने उमड़ती है भीड़”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें