कम इनवेस्टमेंट में मिल रही है AMUL की फ्रेंचाइजी, हर महीने होगी 1.5 लाख तक की कमाई

डेयरी टु़डे ने़टवर्क
नई दिल्ली 13 अप्रैल 2018

आइसक्रीम खाने का शौक कम होने वाला नही है, जिस वजह से अब इस बिज़नेस में पैसा लगाना काफी फायदे का सौदा हो सकता है, गर्मियों के आते ही इसकी खरीद बहुत बढ़ जाती है, इसलिए आइसक्रीम का बिज़नेस शुरू करना आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है, क्योंकि इस बिज़नेस से आप अच्छी कमाई कर सकते हैं।

बहुत आसान है अमूल की फ्रेंचाइजी लेना

आइसक्रीम का बिज़नेस शुरू करने में आने वाला खर्च और संभावित कमाई के बारे में, डेयरी प्रोडक्‍ट्स की पसंदीदा कंपनी अमूल की फ्रेंचाइजी लेने के बारे में। अमूल की फ्रेंचाइजी लेना बहुत आसान है, लेकिन आपको जरूरत इसकी पूरी जानकारी की है।इसकी फ्रेंचाइजी लेने और उसे सफल बनाने के लिए आपको चाहिए मार्केटिंग स्किल। अमूल का अपना कस्‍टमर बेस है, जो हर शहर में है। इसलिए आपको यह चिंता करनेे की जरूरत नहीं है कि फ्रेंचाइजी लेने पर कहीं आपको नुकसान तो नहीं हो जाएगा. हालांकि नुकसान न हो, इसके लिए आनी चाहिए आपको अच्छी मार्केटिंग स्किल, जिससे आप अपना प्रोडक्ट ज्यादा से ज्यादा बेच सकें।

अमूल दो तरह की फ्रेंचाइजी देता है। अमूल प्रेफर्ड आउटलेट या अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्‍योस्‍क के लिए फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो आपको लगभग 2 लाख रुपए का इन्‍वेस्‍टमेंट करना होगा। इसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर 25 हजार रुपए, रेनोवेशन पर 1 लाख रुपए, इक्‍वीपमेंट पर 75 हजार रुपए का खर्च आएगा।स्कूपिंग पार्लर का आएगा ये खर्च: अगर आप अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर लेना चाहते हैं तो आपका कुल खर्च लगभग 6 लाख रुपए आएगा। इसमें ब्रांड सिक्‍योरिटी 50 हजार रुपए, रेनोवेशन 4 लाख रुपए, इक्‍वीपमेंट के 1.50 लाख रुपए शामिल हैं।

20 फीसदी मिलता है आइसक्रीम पर कमीशन

अगर आप अमूल आउटलेट लेते हैं तो आपको अमूल प्रोडक्‍ट्स के एमआरपी पर कमीशन मिलेगा. इसमें आइसक्रीम पर 20 फीसदी कमीशन मिलता है। शेक, पिज्‍जा, और चॉकेलेट ड्रिंक पर मिलता है 50 फीसदी कमीशन: अगर आप अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेते हैं तो आपको रेसिपी बेस्‍ड आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी कमीशन मिलेगा। जबकि प्री-पैक्‍ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी और अमूल प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी कमीशन मिलेगा।

अमूल का दावा है कि आप हर महीने आसानी से लगभग 5 से 10 लाख रुपए की सेल्‍स कर सकते हैं। हालांकि यह लोकेशन पर डिपेंड करता है, इस तरह आप दो लाख रुपए तक कमा सकते हैं। अगर आप अमूल आउटलेट लेते हैं तो आपके पास केवल 150 वर्ग फुट स्‍पेस की जरूरत पड़ेगी, इतनी स्‍पेस पर अमूल आपको फ्रेंचाइजी दे देगी। अगर आप अमूल आइसक्रीम पार्लर के लिए फ्रेंचाइजी चाहते हैं तो आपके पास कम से कम 300 वर्ग फुट का स्‍पेस चाहिए। अगर आप अमूल आइसक्रीम पार्लर के लिए फ्रेंचाइजी चाहते हैं तो आपके पास कम से कम 300 वर्ग फुट का स्‍पेस चाहिए।

(साभार-न्यूज-18)

1761total visits.

2 thoughts on “कम इनवेस्टमेंट में मिल रही है AMUL की फ्रेंचाइजी, हर महीने होगी 1.5 लाख तक की कमाई”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें