अमूल और मदर डेयरी को टक्कर देने उतरी पतंजली डेयरी, बाबा रामदेव ने लॉन्च किया 4 रुपये प्रति लीटर सस्ता टोंड मिल्क

डेयरी टुडे नेटवर्क,
नई दिल्ली, 27 मई 2019,

योग गुरु स्वामी रामदेव ने अमूल और मदर डेयरी जैसी दिग्गज डेयरी कंपनियों को मात देने के लिए पतंजलि का टोन्ड मिल्क बाजार में लॉन्च कर दिया है। सबसे अहम बत यह है कि पतंजलि का दूध अमूल और मदर डेयरी से 4 रुपये लीटर सस्ता है। टोन्ड दूध के अलावा पतंजलि ने दही, मक्खन, छाछ और पनीर भी लॉन्च किया है। स्वामी रामदेव ने बताया कि फिलहाल पतंजलि के ये सभी प्रोडक्ट्स दिल्ली-एनसीआर, हरिद्वार, जयपुर, महाराष्ट्र के कुछ शहरों में मिलेंगे।

मीडिया से बातचीत में बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि का टोन्ड दूध, अमूल और मदर डेयरी से 4 रुपये सस्ता है। पतंजलि दूध की कीमत 40 रुपये प्रति लीटर रखी गई है। पतंजलि का टोंड दूध आधा लीटर और एक लीटर के पैक में उपलब्ध होगा।

पतंजलि के नए प्रोडक्ट्स के बारे में जानकारी देते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि दही के पैकेट भी अमूल और मदर डेयरी से 5 रुपये सस्ता है। हालांकि पतंजलि मक्खन दूसरी कंपनियों से 4 रुपये महंगा है। बाबा रामदेव के मुताबिक गाय का शुद्ध मक्खन होने की वजह से थोड़ा महंगा है।

गौरतलब है कि देश की सबसे बड़ी डेयरी उत्पाद बनाने वाली कंपनी अमूल ने 21 मई से अपने दूध की कीमतों में 2 रुपये तक की बढ़ोतरी की थी। जिसके बाद मदर डेयरी ने भी दूध की कीमतों में 2 रुपये का इजाफा कर दिया। कंपनी ने दाम बढ़ाने के पीछे पशुचारे की महंगाई का हवाला दिया था।

 

Share

2887total visits.

2 thoughts on “अमूल और मदर डेयरी को टक्कर देने उतरी पतंजली डेयरी, बाबा रामदेव ने लॉन्च किया 4 रुपये प्रति लीटर सस्ता टोंड मिल्क”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें
Translate »