डेयरी सेक्टर में उतरा ‘बिग बाजार’, विदेशी कंपनी से मिलकर लांच किए ‘DREAMERY’ डेयरी प्रोडक्ट

डेयरी टुडे नेटवर्क,
मुंबई/नई दिल्ली, 27 जून 2019,

भारत में डेयरी सेक्टर में बड़ी-बड़ी कंपनियां अपनी किस्मत आजमाने के लिए कूद रही हैं। ग्रोफर्स द्वार जी-फ्रेश नाम से डेयरी प्रोडक्ट लॉन्च करने के बाद अब मशहूर रिटेल चेन बिग बाजार के मालिक किशोर बयानी के फ्यूचर ग्रुप ने भी डेयरी सेक्टर में उतरने का ऐलान कर दिया है। फ्यूचर ग्रुप ने न्यूजीलैंड की बड़ी डेयरी कंपनी फॉन्टेरा को-ऑपरेटिव के साथ हाथ मिलाया है। दोनों ने मिलकर फॉन्टेरा फ्यूचर डेयरी नाम की कंपनी बनाई है और Dreamery ब्रांड के नाम से अपने डेयरी प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं।

Dreamery द्वारा लॉन्च किए गए उत्पादों में दही, टोंड मिल्क, चॉकलेट और स्ट्राबेरी मिल्कशेक शामिल है। यह उत्पाद फ्यूचर समूह के सभी उपभोक्ता रिटेल स्टोर पर मिलेंगे। बताया गया है कि फॉन्टेरा फ्यूचर डेयरी कंपनी का लक्ष्य पांच से छह साल में 6,000 करोड़ रुपये का टर्नओवर हासिल करने का है और भारत के डेयरी मार्केट के 5 प्रतिशत बाजार पर कब्जा करने का है।

Dreamery ब्रांड के ये उत्पाद सबसे पहले पश्चिम और दक्षिण भारत में मिलेंगे। जिन शहरों में इन उत्पादों को सबसे पहले लॉन्च किया जाएगा उनमें मुंबई, पुणे, बंगलूरू, अहमदाबाद, हैदराबाद और सूरत शामिल हैं। जाहिर है कि डेयरी सेक्टर में अमूल, मदर डेयरी, प्रभात डेयरी, नेस्ले, पराग, आनंदा मिल्क, नमस्ते इंडिया, सरस, सुधा जैसे ब्रांड और कंपनियों का दबदबा है। वहीं बाबा रामदेव की पतंजलि भी डेयरी सेक्टर में उतर चुकी है। ऐसे में फ्यूचर और फॉन्टेरा की साझा कंपनी को डेयरी मार्केट में तगड़ा मुुकाबला करना पड़ेगा।

फ्यूचर समूह ने कहा है कि अगले छह से 12 महीनों में यह उत्पाद पूरे देश में मिलने लगेंगे। इसके साथ ही कई और उत्पादों को भी लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने अपने डेयरी प्रोडक्ट बनाने के लिए महाराष्ट्र के बारामती में Schreiber Dynamix Dairies के साथ मैन्युफैक्चरिंग करार किया गया है। फॉन्टेरा फ्यूचर डेयरी के चेयरमैन सुनील सेठी ने कहा कि भारतीय बाजार में प्रवेश से डेयरी 2.0 का अनावरण होगा, जिसमें फॉन्टेरा के वैश्विक डेयरी इनोवेशन, विनिर्माण और पोषण विशेषज्ञता और खुदरा और वितरण में फ्यूचर कंज्यूमर के नेतृत्व का संयोजन होगा। वहीं, फॉन्टेरा फ्यूचर डेयरी के सीईओ इश्मीत सिंह ने कहा कि उनके उत्पाद बेहतर गुणवत्ता, स्वाद और पोषण प्रदान करने वाले होंगे।

नोट:– कृपया इस खबर को अपने दोस्तों और डेयरी बिजनेस, Dairy Farm व एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ शेयर जरूर करें..साथ ही डेयरी और कृषि क्षेत्र की हर हलचल से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/DAIRYTODAY/ पर लाइक जरूर करें….

4784total visits.

7 thoughts on “डेयरी सेक्टर में उतरा ‘बिग बाजार’, विदेशी कंपनी से मिलकर लांच किए ‘DREAMERY’ डेयरी प्रोडक्ट”

  1. RESPECTED /SIR
    Myself Gaurav kumar my Qualification BSc, M. B. A I have 14 years experience Dairy products n FMCG products. I hereby depth knowledge with my work sir if you give me a chance you will be happy n satisfy. So I can prove myself with my work n assets of your organization. Sir if any opportunity for west u. P then call me on my cell no. 8077240641
    REGARDS GAURAV KUMAR

  2. RES.SIR
    MYSELF ASHISH SHARMA & I HAVE 17 YEARS EXPERIENCE IN DAIRY PRODUCTS. SO IF ANY OPPORTUNITY FOR WEST UP AND UTTRAKHAND THAN CALL ME PLEASE
    8979263300

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें