पुणे के Dairy Industry Expo-2019 में जुटेंगी देश-विदेश की दिग्गज कंपनियां

Share

डेयरी टुडे नेटवर्क,
नई दिल्ली, 7 अक्टूबर, 2019,

डेयरी इंडस्ट्री से जुड़े लोगों और डेयरी फार्मिंग करने वाले किसानों के लिए अच्छी खबर है, पुणे में 11 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक Dairy Industry Expo-2019 का आयोजन किया जा रहा है। Benison India की ओर से आयोजित चौथे डेयरी इंडस्ट्री एक्सपो में डेयरी सेक्टर से जुड़ी देश-विदेश की कई दिग्गज कंपनियां हिस्सा लेंगी। Benison India के मुताबिक इस वर्ष इस मेले में पिछले साल की भांति 100 से अधिक कंपनियां हिस्सा ले रही हैं।

पुणे के ऑटो क्लस्टर एक्जिबिशन सेंटर में आयोजति तीन दिन की प्रदर्शिनी के दौरान डेयरी फार्मिंग टेक्नोलॉजी, Dairy Processing & Milk Product Manufacturing Technology, Genetics, Farm Management, Milking Machine, Animal Health & Nutrition, Feed & Allied Technology Processing Equipment, Packaging Equipment & Material, Quality Testing, Refrigeration Technology, Processing Technology, Packaging Equipment & Material, Quality Testing, Food Processing, Food Logistics से जु़ड़ी कंपनियां अपनी तकनीक और उत्पादों का प्रदर्शन करेंगी।

पूरे देश में अपनी एक अलग पहचान बना चुके पुणे के Dairy Industry Expo-2019 में देश के तमाम राज्यों के डेयरी फार्मर, डेयरी एंटरप्रेन्योर, पशुआहार सेक्टर से जुड़े व्यापारी, फूड टेक्नोलोजी और प्रोसेसिंग के प्रोफेशनल्स के अलावा बड़ी संख्या में डेयरी टेक्नोलॉजी के छात्र शिरकत करते हैं। प्रदर्शिनी के दौरान तीन दिनों तक कई सेमिनार और परिचर्चाओं का भी आयोजन किया जाएगा। 11 अक्टूबर को जहां डेयरी इंडस्ट्री और डेयरी इकोनॉमी पर सेमिनार होगा, वहीं 12 अक्टूबर को डेयरी विकास एवं सरकार की नीतियां विषय पर वर्कशॉप का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही शाम के सत्र में डेयरी टेक्नोलॉजी के भविष्य पर चर्चा होगी। 13  अक्टूबर यानी प्रदर्शनी के अंतिम दिन देसी डेयरी फार्म और मिनि डेयरी प्रोडक्ट मैन्युफैक्चरिंग विषय पर वर्कशॉप का आयोजन किया जाएगा। इन वर्गशॉप में विशेषज्ञों की तरफ से पूरी जानकारी दी जाएगी।

जाहिर है कि डेयरी सेक्टर से जुड़ी इस प्रदर्शिनी में किसान, व्यवसायी, छात्र, प्रोफेशनल्स सभी के लिए सीखने और जानने के लिए बहुत कुछ है। डेयरी टुडे का आप सभी से आग्रह  है कि Dairy Industry Expo-2019 में शिरकत जरूर करें।

निवेदन:– कृपया इस खबर को अपने दोस्तों और डेयरी बिजनेस, Dairy Farm व एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ शेयर जरूर करें..साथ ही डेयरी और कृषि क्षेत्र की हर हलचल से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/DAIRYTODAY/ पर लाइक अवश्य करें। हमें Twiter @DairyTodayIn पर Follow करें।

Share

1090total visits.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें