130 करोड़ में बिकेगी कर्ज में डूबी Kwality Dairy, जानिए कौन है खरीदार

Share

डेयरी टुडे नेटवर्क,
नई दिल्ली, 13 अक्टूबर 2019,

देश की जानी-मानी डेयरी कंपनी Kwality Dairy इन दिनों भीषण संकट के दौर से गुजर रही है। Kwality Dairy पर 1900 करोड़ रुपये के कर्ज का बोझ है और कर्ज के बोझ तले दबी इस कंपनी का चलना मुश्किल हो गया है। अब Kwality Dairy बिकने वाली है और इसे देश की मशहूर स्नैक्स बनाने वाली कंपनी Haldiram खरीद सकती है। Kwality Dairy दूध, घी, मिल्‍क पावडर, लस्‍सी, छाछ और फ्लेवर्ड मिल्‍क जैसे Dairy Product का निर्माण करती है।

मीडिया में आई खबरों में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि दिवाला प्रक्रिया से गुजर रही क्वॉलिटी के लिए हल्दीराम समूह ने 130 करोड़ रुपये की बोली लगाई है। इसी महीने क्वॉलिटी के हल्दीराम की बोली पर मतदान करेंगे। बहुराष्ट्रीय परामर्शक कंपनी ईवाई से जुड़े शैलेन्द्र अजमेरा को दिवाला प्रक्रिया के लिए समाधान पेशेवर (आरपी) नियुक्त किया गया है।

राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (NCLT) के आदेश के बाद क्वॉलिटी के खिलाफ दिवाला प्रक्रिया दिसंबर, 2018 में शुरू हो गई थी। वैश्विक निजी इक्विटी कंपनी केकेआर ने क्वॉलिटी के खिलाफ दिवाला अपील दायर किया गया था। क्वॉलिटी ने 2016 में केकेआर इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज से 300 करोड़ रुपये इकट्ठा किए थे। इसके अलावा उसे 220 करोड़ रुपये के लिए अतिरिक्त प्रतिबद्धता भी मिली थी।

निवेदन:– कृपया इस खबर को अपने दोस्तों और डेयरी बिजनेस, Dairy Farm व एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ शेयर जरूर करें..साथ ही डेयरी और कृषि क्षेत्र की हर हलचल से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/DAIRYTODAY/ पर लाइक अवश्य करें। हमें Twiter @DairyTodayIn पर Follow करें।

Share

700total visits.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें