सिर्फ 10 हजार रुपये से पारस डेयरी के साथ बिजनेस का मौका

डेयरी टुडे नेटवर्क,
नई दिल्ली, 12 अप्रैल 2018,

बिजनेस शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं तो इस समय एक बड़े डेयरी ब्रांड पारस डेयरी के साथ जुड़ने का मौका है। दरअसल, पारस डेयरी को दिल्‍ली-एनसीआर में डिस्ट्रीब्यूटर्स की जरूरत है। ऐसे में आप इसके डिस्‍ट्रीब्‍यूटर बनकर अच्‍छी कमाई कर सकते हैं। इस बिजनेस की शुरुआत महज 10 हजार रुपए से हो सकती है। तो आइए जानते हैं कि आप कैसे पारस डेयरी के साथ जुड़कर अपने बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं।

पारस डेयरी की शुरुआत 1960 में 60 लीटर दूध के प्रोक्युर्मन्ट की से हुई थी। कंपनी के फाउंडर और प्रोमोटर चौधरी वेद राम ने डेयरी फार्म इंडस्ट्री की नींव रखी थी। 1987 में वीआरएस फूड्स लिमिटेड नाम से कंपनी बनी और आज कंपनी दिल्ली मेट्रो में रोजाना 2.50 लाख लीटर्स दूध बेचती है। पारस के पास गांव लेवल पर 5400 गांवों में कलेक्शन सेंटर हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात से रोजाना दूध जमा किया जाता है। इसके अलावा रियल एस्टेट, हॉस्पिटेलिटी और एजुकेशन सेक्टर में भी कंपनी का बिजनेस है।

कौन बन सकता है डिस्ट्रीब्यूटर

पारस डेयरी के ऑथोराइज्ड डिस्ट्रीब्यूटर बनने के लिए आवेदक को बिजनेस की समझ होनी चाहिए। फाइनेंशियल की कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। यदि आपमें यह क्वालिटी तो आप पारस डेयरी के डिस्ट्रीब्यूशनशिप के आवेदन कर सकते हैं।

जानिए कैसे होगी कमाई

दीपक के मुताबिक, पारस डेयरी का डिस्ट्रीब्यूरशिप लेने वाला शख्स डिमांड के हिसाब से कमाई कर सकता है। मार्केट से डिमांड जेनरेट कर प्रोडक्ट कंपनी से मांग उसको सप्लाई करेगा। उन्होंने बताया कि दूध के पैकेट पर 1 रुपए, छेना खीर पर 3 से 4 रुपए और दही पर करीब 1 रुपए का मार्जिन मिलता है। हालांकि प्रोडक्ट की डिमांड पर मार्जिन तय की जाती है।

(साभार-मनी भास्कर)

1396total visits.

3 thoughts on “सिर्फ 10 हजार रुपये से पारस डेयरी के साथ बिजनेस का मौका”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें