तेज गर्मी से आइसक्रीम इंडस्ट्री को लगे पंख, बिक्री में रिकॉर्ड बढ़ोतरी, अमूल और मदर डेयरी लॉन्च करेंगे नए फ्लेवर

Share

डेयरी टुडे नेटवर्क,
नई दिल्ली, 2 अप्रैल 2021,

देश के ज्यादातर राज्यों में अचानक बढ़ी गर्मी ने आइसक्रीम कंपनियों की बिक्री में भारी बढ़ोतरी हुई है। बढ़ी बिक्री से उत्साहित आइसक्रीम कंपनियां नए-नए प्रोडक्ट्स और फ्लेवर लॉन्च करने की तैयारी में जुटी है। अभी मार्च खत्म नहीं हुआ है और देश के कई हिस्सों में तापमान 40 डिग्री छू रहा है। ऐसे में देश की सबसे बड़ी दूध उत्पादक अमूल, इस गर्मी सीजन में आप के लिए आइसक्रीम, कोल्ड ड्रिंक्स और मिल्क बेस्ड ड्रिंक्स की नई रेंज लेकर आ रही है। आलम ये है कि अभी से अमूल की बिक्री में 30 से 36 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक GCMMF के MD आर एस सोढ़ी का कहना है कि अगर हम मार्च 2019 से सीधा तुलना करे तो आज के हिसाब से ही बिक्री में 30 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है। इसे देखते हुए हमने कुल्फी की अलग वैरायटी बाजार में उतरी है क्योंकि लोगो को अपना ट्रेडिशनल खाना पसंद आ रहा है साथ ही लस्सी के कई नए फ्लेवर्स भी हैं। अमूल के साथ साथ मदर डेरी ने भी अपने समर प्रोडक्ट की रेंज तैयार कर ली है। कंपनी ने इस साल टेक होम प्रोडक्ट्स की रेंज बढ़ाने का फैसला लिया है, इसके साथ साथ नए flavours भी लांच करने की तैयारी है।

अमूल या मदर डेयरी ही नहीं, बल्कि क्रीम बेल, हैवमोर, क्वालिटी समेत देश की सभी आइसक्रीम कंपनियां बढ़ती गर्मी के साथ नए प्रोडक्ट्स लेकर आ रही है। लेकिन इन सब के बीच Corona का डर अभी भी बना हुआ है जिसे देखते हुए इम्यूनिटी बढ़ानवाले प्रोडक्ट्स पर भी इनका फोकस है। आपको बता दें कि बीते एक साल में कोरोना का असर आइस इंडस्ट्री पर भी साफ देखने को मिला है, लेकिन इस बार पिछले साल के मुकाबले फरवरी और मार्च गर्म महीने रहे, इसलिए आइस क्रीम इंडस्ट्री को उम्मीद है कि एक बार फिर उनके प्रोडक्ट्स लोगों को गर्मी में ठंडक देने का काम करेंगे।

Note:– कृपया इस खबर को अपने दोस्तों और डेयरी बिजनेस, Dairy Farm व एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ शेयर जरूर करें..साथ ही डेयरी और कृषि क्षेत्र की हर हलचल से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.co m/DAIRYTODAY/ पर लाइक अवश्य करें। हमें Twiter @DairyTodayIn पर Follow करें।

Share

6total visits.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें