Coca-Cola ने बाजार में उतारी मसाला छाछ, अब अमूल और मदर डेयरी को मिलेगी कड़ी टक्कर

डेयरी टुडे नेटवर्क,
नई दिल्ली, 17 जून 2020,

कोल्‍ड ड्रिंक्स की मशहूर कंपनी कोका-कोला इंडिया (Coca-Cola India) ने अब भारत के डेयरी और देसी कोल्डड्रिंक मार्केट में जोरदार दस्तक दी है। कोका कोला ने अपने डेयरी बेवरेज ब्रांड वियो (VIO) के तहत मसाला छाछ (Spiced Buttermilk) बाजार में उतारी है। मसाला छाछ के जरिए कोक कोला ने देसी पेय कैटेगरी में अपनी स्थिति मजबूत करने की योजना बनाई है। कोका कोला ने मसाला छाछ के 180 मिली के पैकेट की कीमत 15 रुपये रखी है। आपको बता दें कि अमूल मस्ती छाछ के 180 मिली पैक की कीमत 10 रुपये है, जबकि मदर डेयरी के 200 मिली तड़का छाछ की कीमत 12 रुपये है। जाहिर है कि कोका-कोला के इस कदम से देश की दो बड़ी डेयरी कंपनियों अमूल (Amul) और मदर डेयरी (Mother Dairy) को कड़ी टक्‍कर मिलेगी।

Read also : मदर डेयरी ने लॉन्च किया हल्दी मिल्क, अब बढ़ाएं अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता

घर में बनी पारंपरिक छाछ की तरह है कोका-कोला की मसाला छाछ

वियो का दावा है कि उसके मसाला छाछ में घर की बनी पारंपरिक छाछ की शुद्धता और मसाले मौजूद हैं। इसमें किसी तरह का प्रिजर्वेटिव या कलर नहीं मिलाया गया है। वियो स्पाइस्ड बटरमिल्क कुछ ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर भी उपलब्‍ध कराया गया है। वीयो मसाला छाछ दिल्ली, चेन्नई के साथ ही ओडिशा, आंध्र प्रदेश, गोवा और महाराष्ट्र के प्रमुख शहरों में भी उपलब्ध होगी।

Read also : ‘मुद्रा’ लोन लेकर शुरू करें Dairy का सदाबहार बिजनेस, होगी लाखों की कमाई!

भारत डेयरी उत्पादों का सबसे बड़ा बाजार

कोका कोला इंडिया और दक्षिण पश्चिम एशिया के मार्केटिंग वाइस-प्रेसिडेंट विजय परशुरामन के मुताबिक, भारत डेयरी उत्पादन और इसका उपयोग करने में दुनिया का सबसे बड़ा बाजार है। आज के उपभोक्ताओं को फंक्शनल बेवरेजेस चाहिए और वियो स्पाइस्ड बटरमिल्क हमारी ऐसी ही पेशकश है। यह लॉन्च स्पाइस्ड बटरमिल्क के जादू को दोबारा पैदा करने का हमारा प्रयास है। आजकल लोगों को ऐसे प्रोडक्‍ट चाहिए, जिनको इस्‍तेमाल करने में ज्‍यादा झंझट ना हो। ज्‍यादातर उपभोक्‍ता चाहते हैं कि उन्‍हें ऐसा पैकेज्‍ड प्रोडक्‍ट मिले, जिसे वे खोलें और तुरंत इस्‍तेमाल (Ready to Use) कर सकें। हमारा बटरमिल्क उनकी इस जरूरत को पूरा करेगा।

Read also : कोरोना से करो फाइट, हल्दी दूध के बाद अमूल लाई तुलसी और जिंजर वाला दूध

वियो से डेयरी बेवरेज मार्केट में दर्ज की मौजूदगी

उल्लेखनीय है कि कोका-कोला इंडिया ने 2016 में अपना नया ब्रांड वियो पेश किया था। कंपनी का इरादा उपभोक्‍ताओं के लिए रेडी-टू-ड्रिंक, वैल्यू-एडेड डेयरी बेवरेज का विकल्प तैयार करना था। वियो स्पाइस्ड बटरमिल्क के साथ कोका-कोला ने मौजूदा बेवरेजेज पोर्टफोलियो का विस्तार किया है। वियो स्पाइस्ड बटरमिल्क की पेशकश कंपनी की हाइपर-लोकल रणनीति का हिस्सा है, जो भारत में स्थानीय उत्पादों के विकास पर केंद्रित है। ये इस क्षेत्र के उपभोक्ताओं की जरूरत को पूरा करती है।

Read also : डेयरी संघों के पास जमा हुआ 10 हजार मीट्रिक टन घी, जल्द नहीं बिका तो हो जाएगा खराब

Note:– कृपया इस खबर को अपने दोस्तों और डेयरी बिजनेस, Dairy Farm व एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ शेयर जरूर करें..साथ ही डेयरी और कृषि क्षेत्र की हर हलचल से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/DAIRYTODAY/ पर लाइक अवश्य करें। हमें Twiter @DairyTodayIn पर Follow करें।

432total visits.

4 thoughts on “Coca-Cola ने बाजार में उतारी मसाला छाछ, अब अमूल और मदर डेयरी को मिलेगी कड़ी टक्कर”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें