महाराष्ट्र के डेयरी किसान ने दूध बेचने के लिए खरीदा 30 करोड़ का हेलीकॉप्टर!

Share

डेयरी टुडे नेटवर्क,
भिवंडी (महाराष्ट्र), 18 फरवरी 2021,

महाराष्ट्र के भिवंडी में एक किसान ने दूध बेचने के लिए हेलीकॉप्टर खरीदा है। उन्होंने समय बचाने के लिए 30 करोड़ में इसे खरीदा है। दरअसल दूध व्यापारी जनार्दन भोईर (Janardhan Bhoi) को अपने बिजनेस के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों में जाना पड़ता है। रविवार को ट्रालय के लिए हेलीकॉप्टर गांव लाया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जनार्दन 100 करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी के मालिक है।

जनार्दन भोईर फिलहाल हेलीकॉप्टर का ट्रायल ले रहे हैं। दूध, किसान के साथ उनका रियल एस्टेट का बिजनेस भी है। अपने काम के चलते भोईर को कई बार पश्चिम से पूर्वी राज्यों तक जाना पड़ता है। कई जगह प्लेन की सुविधा न होने के कारण समय काफी बर्बाद होता था। उन्होंने एक दोस्त की सलाह पर हेलीकॉप्टर खरीद लिया।

जनार्दन का कहना है कि कारोबार के लिए उन्हें पंजाब, गुजरात, हरियाणा, राजस्थान और पूर्वी प्रदेशों में जाना पड़ता है। भोईर ने अपने घर के पास 2.5 एकड की जमीन खरीदी है। जहां पर वे हेलीकॉप्टर के लिए राउंड पट्टी और दूसरी चीजे बनवा रहे हैं। साथ ही पायलट और अन्य रखरखाव के लिए कर्मचारियों की रहने की व्यवस्था की जा रही है। वहीं पायलट रूम, टेक्नीशियम कमरा और हेलीकॉप्टर के लिए एक गैराज भी बनाया जा रहा है।

बता दें कि भिंवडी में कई बड़ी कंपनियों के गोदाम है। जिसमें लोगों का काफी अच्छा किराया मिलता है। यहां के लोग आर्थिक समृद्ध है, जिस कारण ग्रामीण क्षेत्र में बड़ी संख्या में मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू, रेंजर रोवर जैसी बड़ी कारें देखने को मिल जाती है। यहां तक की अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के समय उनके काफिले में चलने वाली कैडिलैड कार यहां से गई थी।

Note:– कृपया इस खबर को अपने दोस्तों और डेयरी बिजनेस, Dairy Farm व एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ शेयर जरूर करें..साथ ही डेयरी और कृषि क्षेत्र की हर हलचल से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.co m/DAIRYTODAY/ पर लाइक अवश्य करें। हमें Twiter @DairyTodayIn पर Follow करें।

Share

4total visits.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें