PETA पर बैन लगाने की मांग, Amul के वाइस चेयरमैन वालमजी हुंबल ने लिखा पीएम मोदी को पत्र

Share

डेयरी टुडे नेटवर्क,
नई दिल्ली, 3 जून 2021,

देश की सबसे बड़ी डेयरी कंपनी अमूल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स यानी PETA पर बैन लगाने की मांग की है। अमूल का आरोप है कि जानवरों के अधिकारों के लिए आवाज उठाने वाली PETA की तरफ से लगातार भारत के डेयरी सेक्टर और डेयरी इंडस्ट्री को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। आपको बता दें कि PETA ने हाल ही में अमूल से वीगन मिल्क और फूड प्रोडक्ट्स का बिजनेस शुरू करने का आग्रह किया था।

अमूल के वाइस चेयरमैन वालमजी हुंबल ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र में PETA पर देश के डेयरी सेक्टर की छवि खराब करने का षडयंत्र बनाने का आरोप लगाया है। उन्होंने पत्र में कहा है, “देश के जीडीपी में डेयरी सेक्टर का एक महत्वपूर्ण योगदान है लेकिन ऐसे NGO की ओर से फैलाई जा रही गलत जानकारी से जीडीपी पर बुरा असर पड़ सकता है।”

इसे भी पढ़ें: Vegan Milk के PETA के सुझाव पर छिड़ी बहस, AMUL ने पूछा- 10 करोड़ डेयरी किसानों की रोजी-रोटी कैसे चलेगी?

वालमजी हुंबल का कहना है कि PETA का वास्तविक उद्देश्य मल्टीनेशनल कंपनियों की मदद करना है जो सिथेंटिक मिल्क का प्रोडक्शन कर रही हैं। उन्होंने बताया है कि डेयरी इंडस्ट्री से जुड़े देश के लगभग 10 करोड़ लोग दूध के लिए पशुओं के साथ कोई क्रूरता नहीं करते हैं। पत्र में कहा गया है, “यह देश के डेयरी उद्योग को नुकसान पहुंचाने की कोशिश है। ऐसा लगता है कि यह विदेशी कंपनियों के इशारे पर हो रहा है।”

अमूल की इस मांग पर PETA इंडिया के CEO, मणिलाल वालियेत ने एक बयान में दी गई प्रतिक्रिया में कहा है, “अमूल ने यह दिखाया है कि वह पशुओं के लिए लोगों की चिंता पर ध्यान नहीं देना चाहती। हालांकि, डराने से यह तथ्य नहीं बदलेगा कि दुनिया भर में वीगन फूड लोकप्रिय हो रही है।”

सोशल मीडिया प्लेटरफार्म ट्वीटर पर लोग पेटा इंडिया के खिलाफ भड़ास निकाल रहे हैं और पेटा इंडिया पर बैन लगाने की मांग कर रहे हैं-

Note:– कृपया इस खबर को डेयरी बिजनेस, Dairy Farm व एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ शेयर जरूर करें..साथ ही डेयरी और कृषि क्षेत्र की हर हलचल से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.co m/DAIRYTODAY/ पर लाइक अवश्य करें। हमें Twiter @DairyTodayIn पर Follow करें।

Share

61total visits.

One thought on “PETA पर बैन लगाने की मांग, Amul के वाइस चेयरमैन वालमजी हुंबल ने लिखा पीएम मोदी को पत्र”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें