कोरोना से करो फाइट, हल्दी दूध के बाद अमूल लाई तुलसी और जिंजर वाला दूध

डेयरी टुडे नेटवर्क,
नई दिल्ली, 10 जून 2020,

दूध को वैसे ही इम्युनिटी सिस्टम को मजबूती देता है, लेकिन अगर उसमें कोई औषदि मिल जाए तो फिर उसकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की काबलियत और अधिक हो जाती है। इसीलिए डेयरी कंपनियों में औषधीय गुणों से भरपूर दूध लॉन्च करने की होड़ मची हुई है। कोरोनाकाल में इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाने के मकसद से अमूल (Amul) ने बुधवार को दो खास प्रॉडक्ट्स तुलसी दूध (Tulsi Milk) और अदरक दूध (Ginger doodh) को बाजार में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि कोरोना से बचने के लिए इम्युनिटी मजबूत होनी चाहिए। आयुष मंत्रालय की गाइडलाइंस को देखते हुए नए प्रोडक्ट को पेश किया है। इससे पहले अप्रैल में अमूल ने हल्दी दूध और हल्‍दी लाटे को बाजार में उतारा था। अमूल ने हल्दी दूध को 200 एमएल की बोतल में लांच किया था। इसकी कीमत 30 रुपए थी। रोगों से लड़ने की क्षमता बढ़ाने के लिए गोल्डन दूध अच्छा होता है। इससे पहले मदर डेयरी ने भी इसी तरह का हल्दी दूध बाजार में उतारा था।

125 एमएल बोतल की कीमत 25 रुपये

मीडिया से बातचीत में अमूल के एमडी आर एस सोढ़ी ने कहा कि ग्राहकों के बीच हल्दी दूध की मांग बढ़ने के बाद अमूल अब अदरक और तुलसी दूध को लाॅन्च की जा रही है। यह दूध पूरी तरह आयुर्वेदिक से पेय होगा। इसे हर उम्र के लोग पी सकते हैं। यह कैन और पैकेट में उपलब्ध करायी गई है। 125 एमएल वाले कैन की कीमत 25 रुपए रखी गई है।

Read also : इस साल Dairy Products के उत्पादन में 10% वृद्धि का अनुमान

अश्वगंधा और हनी दूध को लाॅन्च करने की तैयारी

आरएस सोढ़ी ने कहा है कि आने वाले दिनों में ऐसे और उत्पादों को लॉन्च करेंगे जो उपभोक्ताओं के लिए प्रतिरक्षा और स्वस्थ बढ़ाने में मदद करते हैं। उन्होंने कहा कि अमूल जल्द ही अश्वगंधा दूध, हनी दूध भी लाॅन्च करने की तैयारी में हैं। हमने शहद इकट्ठा करना शुरू कर दिया है और हमारी उत्पाद विकास टीम इस पर काम कर रही है।

Read also : अब कोरोना से होगी फाइट, Amul ने लॉन्च किया हल्दी Milk, जानिए कीमत और फायदे

दिन में कम से कम एक या दो बार हल्दी वाला दूध लें

आयुष मंत्रालय के इम्युनिटी बढ़ाने के लिए कई सुझाव दिए हैं। इनमें से एक है गोल्डन मिल्क पीने का सुझाव। मंत्रालय ने यह भी बताया है कि कितने दूध में कितनी हल्दी का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। आयुष मंत्रालय द्वारा जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि दिन में कम से कम एक या दो बार हल्दी वाला दूध लें। हल्‍दी वाला दूध कहें या हल्‍दी लाटे या हल्दी दूध भारत में सदियों से लोग इसका सेवन कर रहे हैं और बहुत से स्‍वास्‍थ्‍य लाभ पा रहे हैं।

Read also : मदर डेयरी ने लॉन्च किया हल्दी मिल्क, अब बढ़ाएं अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता

मदर डेयरी भी कर चुकी है हल्दी मिल्क लांच

हाल ही में मदर डेयरी ने हल्दी मिल्क को बाजार में लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे बटरस्काच फ्लेवर्ड में पेश किया है। मदर डेयरी का कहना है कि हल्दी के गुणों से भरपूर इसकी हर बोतल, दूध में एक चम्मच हल्दी के फायदे देती है। कंपनी ने इसकी कीमत 25 रुपए रखी है। यह प्रॉडक्ट मदर डेयरी के सभी बूथ और चैनल पार्टनर्स पर ग्लास बोतल पैकिंग में उपलब्ध है।

To Fight with Corona and to Increase Immunity Amul Dairy Launched Tulsi and Ginger Milk in Market


Note:– कृपया इस खबर को अपने दोस्तों और डेयरी बिजनेस, Dairy Farm व एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ शेयर जरूर करें..साथ ही डेयरी और कृषि क्षेत्र की हर हलचल से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/DAIRYTODAY/ पर लाइक अवश्य करें। हमें Twiter @DairyTodayIn पर Follow करें।

351total visits.

One thought on “कोरोना से करो फाइट, हल्दी दूध के बाद अमूल लाई तुलसी और जिंजर वाला दूध”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें