क्षीरधाम डेयरी ने दूध के साथ अब ऑर्गेनिक सब्जियों की भी होम डिलीवरी शुरू की

डेयरी टुडे नेटवर्क,
नई दिल्ली, 12 मई 2020,

दिल्ली-एनसीआर में गिर गाय (Gir Cow) के शुद्ध ऑर्गेनिक A2 दूध (A2 Milk) के आपूर्तिकर्ता क्षीरधाम डेयरी ने अब हरी सब्जियों की होम डिलीवरी भी शुरू की है। उपभोक्ता ग्रीन और फ्रेश वेजिटेबल्स (Fresh Vegetables) के लिए क्षीरधाम डेयरी के मोबाइल ऐप पर ऑर्डर दे सकते हैं। अगले दिन सुबह क्षीरधाम डेयरी (Ksheerdham Dairy) के डिलीवरी ब्वॉय उनके घरों तक ताजा सब्जियां पहुंचा देंगे। दिल्ली-एनसीआर में बड़ी संख्या में लोगों ने क्षीरधाम डेयरी से दूध के साथ-साथ ताजा सब्जियां मंगवाना भी शुरू कर दिया है।

Read also : दही, छाछ, Cheese और प्रोबायोटिक का प्रयोग करें, Corona के संक्रमण से बचें : डॉ. जे बी प्रजापति

लोगों के घर बैठे ताजी सब्जियों की डिलीवरी

जाहिर है कि कोरोना महामारी की वजह से लॉकडाउन लगा हुआ है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन लगातार लोगों से अपने घरों में सुरक्षित रहने की अपील कर रहे हैं। हालांकि सब्जी और दूध के साथ अन्य खाद्य पदार्थों की दुकानें खुली हुई हैं। इन परिस्थितियों में क्षीरधाम डेयरी की तरफ से पहले ही गिर गाय के शुद्ध दूध की डिलीवरी बढ़ा दी गई है। लेकिन अब क्षीरधाम (Ksheerdham) प्रबंधन ने दूध के साथ ताजा सब्जियों की सप्लाई भी शुरू की है, ताकि लोगों को घर बैठे हरी सब्जियां मिलें और उन्हें बाजार जाने की आवश्यकता नहीं पड़े।

Read also : आईटी की नौकरी छोड़ खोला Dairy Farm, दिल्ली-NCR में इनकी गीर गायों के A2 Milk की है जबरदस्त मांग

ऑर्गेनिक तरीके से उगायी जा रही हैं सब्जियां

क्षीरधाम डेयरी प्रबंधन ने Dairy Today के अनुसार इन सब्जियों को शहर के प्रदूषण से मीलों दूर, पूर्णत: प्राकृतिक वातावरण में कंपनी के खुद के खेतों में ऑर्गेनिक तरीके से उगाया जा रहा है, यानि खेती के दौरान केमिकल फर्टिलाइजर का इस्तेमाल नहीं किया जाता है। इन खेतों से हर दिन ताजा और हरी सब्जियां क्षीरधाम अपने उपभोक्ताओं को उपलब्ध करवा रही है। कंपनी प्रबंधन के मुताबिक उनका उद्देश्य दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गुड़गांव के लोगों को ऑर्गेनिक तरीके से उगाई गई, ताजी और पूर्ण शुद्धता के साथ सब्जियां उपलब्ध कराना है।

Read also : दूध विक्रेता ने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बनाई अनूठी ‘मिल्क गन’, हैरान कर देगा ये Video

सब्जियों को सैनिटाइज करने के बाद की जाती है होम डिलीवरी

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सभी सब्जियों को पोटाशियम परमैगनेट कैमिकल से सैनिटाइज करने के बाद ही होम डिलीवरी की जा रही है, ताकि जो भी सब्जी लोगों के घरों और किचन तक पहुंचे, वह पूरी तरह से स्वच्छ और शुद्ध हो। दिल्ली-एनसीआर के उपभोक्ता क्षीरधाम डेयरी के ऐप पर क्लिक कर अपना ऑर्डर दे सकते हैं। – क्षीरधाम डेयरी ऐप

Read also : राष्ट्र को संबोधन : पीएम मोदी ने 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया

 

निवेदन:– कृपया इस खबर को अपने दोस्तों और डेयरी बिजनेस, Dairy Farm व एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ शेयर जरूर करें..साथ ही डेयरी और कृषि क्षेत्र की हर हलचल से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/DAIRYTODAY/ पर लाइक अवश्य करें। हमें Twiter @DairyTodayIn पर Follow करें।

298total visits.

2 thoughts on “क्षीरधाम डेयरी ने दूध के साथ अब ऑर्गेनिक सब्जियों की भी होम डिलीवरी शुरू की”

  1. युवाओं का मनोबल बढ़ाने के लिए हमेशा तत्पर रहने वाली और स्वदेशी को बढ़ावा देने वाली डेयरी टुडे टीम का बहुत बहुत आभार एवं धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें