दूध विक्रेता ने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बनाई अनूठी ‘मिल्क गन’, हैरान कर देगा ये Video

डेयरी टुडे नेटवर्क,
जोधपुर, 6 मई 2020,

COVID-19 के संक्रमण से बचने के लिए सरकार की गाइडलाइन के साथ-साथ आम आदमी भी इससे बचाव के लिए नए-नए तरीके खोज रहा है। राजस्थान के जोधपुर में एक दूध विक्रेता ने दूध सप्लाई के दौरान कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का अनूठा तरीका खोजा निकाला। संजय गोयल नाम के इस दूध विक्रेता ने मिल्क सप्लाई के लिए ‘Milk gun’ (मिल्क गन) बनाई है। संजय गोयल की ये मिल्क गन पूरे देश में चर्चा के विषय बन गई है।

ये भी पढ़े : 4 करोड़ लीटर दूध का पाउडर बनाएगी महाराष्ट्र सरकार, दुग्ध उत्पादकों को मिलेगी राहत

मोटर साइकिल पर पीवीसी पाइप से बनाई ‘मिल्क गन’

दरअसल जोधपुर में घर-घर घूमकर दूध बेचने वाले शहर के सरदारपुरा निवासी संजय गोयल ने इस मिल्क गन को बनाया है। संजय सरदारपुरा इलाके में दूध सप्लाई करते हैं। शहर में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए ग्राहक को दूध देते वक्त सोशल डिस्टेंस को बनाए रखने के लिए संजय ने मिल्क गन बनाई है। इसके लिए संजय ने करीब 2 गज लंबे पीवीसी पाइप के एक तरफ कुम्पी लगाई और दूसरी तरफ एल बैंड (नल फिटिंग में काम आने वाला) लगाया। फिर इसे एक मजबूत लकड़ी के फट्टे से बांध दिया। अब संजय जब किसी ग्राहक को दूध देते हैं तो कुम्पी में दूध डालते हैं और वह सीधा करीब 2 गज की दूरी पर खड़े ग्राहक के बर्तन में आ जाता है। संजय के इस अनूठे प्रयोग को उससे दूध लेने वाले ग्राहक काफी सराहा रहे हैं। संजय गोयल की मिल्क गन का ये अनूठा वीडियो देखते ही देखते पूरे देश में वायरल हो गया है और हर कोई उनके इस इनेवोशन की तारीफ कर रहा है।

देखिए वीडियो-

ये भी पढ़ें : इन 4 भारतीय नस्लों की गायों से मिलेगा 80 लीटर तक दूध, अकेले दुहना होगा नामुमकिन

निवेदन:– कृपया इस खबर को अपने दोस्तों और डेयरी बिजनेस, Dairy Farm व एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ शेयर जरूर करें..साथ ही डेयरी और कृषि क्षेत्र की हर हलचल से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/DAIRYTODAY/ पर लाइक अवश्य करें। हमें Twiter @DairyTodayIn पर Follow करें।

276total visits.

One thought on “दूध विक्रेता ने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बनाई अनूठी ‘मिल्क गन’, हैरान कर देगा ये Video”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें