शुद्धता की गारंटी के साथ त्योहारी सीजन में Mother Dairy ने मार्केट में उतारी मिठाइयां

Share

डेयरी टुडे नेटवर्क, (www.dairytoday.in)
नई दिल्ली, 27 जुलाई 2020,

कोरोना महामारी (Corona virus) के दौरान अगर आप सोच रहे हैं कि आगामी त्योहारी सीजन (Festival Season) शुद्ध मिठाई कैसे मिलेगी, तो देश का प्रमुख डेयरी कंपनी मदर डेयरी ने इस मुश्किल को आसान कर दिया है। राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (NDDB) की सहयोगी कंपनी मदर डेयरी ने त्योहारों से पहले दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में दूध से बनी पारंपरिक मिठाइयों को बाजार में उतारा है। कंपनी के मुताबिक अभी 6 प्रकार की मिठाइयां बाजार में लॉन्च की गई है।

Read also: मदर डेयरी ने लॉन्च किया हल्दी मिल्क, अब बढ़ाएं अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता

मिल्क केक, रसमलाई, गुलाब जामुन और भी बहुत कुछ

मदर डेयरी ने जिन मिठाइयों को लॉन्च किया है उनमें मिल्क केक, ओरेंज मावा बर्फी, फ्रोजन रसमलाई, गुलाब जामुन तथा रसगुल्ला शामिल हैं। मदर डेयरी की इन मिठाइयों की डिलीवरी कंपनी के एक्सक्लूसिव आउटलेट तथा देश के कुछ प्रमुख ई कामर्स प्लेटफार्म के जरिए होगी। कंपनी की तरफ से फिलहाल इन्हें अभी दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) यानी नोएडा, गाजियाबाद, गुड़गांव, फरीदाबाद आदि में उपलब्ध कराया जाएगा।

Read also:  एक साल में 52 हजार करोड़ रुपये के पार पहुंचा Amul के प्रोडक्टस् का कुल कारोबार

बिकी किसी के संपर्क के पैक होगी मिठाई

मदर डेयरी के अनुसार वो कोरोना काल में अपना सारा जोर Contactless preparation और पैकिंग पर लगा रही है, ताकि ग्राहकों को एकदम शुद्ध मिठाई मिले। मदर डेयरी का कहना है कि उनकी मिठाइयां बेहद सुरक्षा के साथ तैयार की जा रही हैं ओर इन्हें कांटेक्टलेस तरीके से पैक कर ग्राहकों तक पहुंचाया जा रहा है।

Read also: अब भक्तजनों की टेंशन खत्म, Amul ने लॉन्च किया ‘पंचामृत’

इन जगहों पर उपलब्ध होंगी सभी मिठाईयां

मदर डेयरी के दिल्ली एनसीआर में फैले सामान्य आउटलेट्स (Mother Dairy outlet) के अलावा अमेजन (Amazon), मिल्क बास्केट (Milk Basket), बिग बास्केट (Big Basket) आदि पर भी ये मिठाइयां उपलब्ध होंगी। इसके साथ ही मदर डेयरी के दिल्ली और एनसीआर में फैले 1500 एक्सक्लूसिव आउटलेट्स (Exclusive Outlets) पर भी ये मिठाइयां मिलेंगी। मदर डेयरी के प्रबंध निदेशक (Managing Director) संग्राम चौधरी के मुताबिक मिठाई और त्योहारों का अटूट रिश्ता है, लेकिन इस माहौल में सुरक्षा एक प्रमुख मसला है। इसलिए खाद्य पदार्थों का प्रीपरेशन और उसकी पैंकिंग को लेकर लोगों के मन में संदेह है। ऐसा होना भी लाजिमी है। मदर डेयरी ने इन्हीं सब को ध्यान में रख कर इन मिठाइयों को तैयार किया है।

Read also: अमेरिकी कंपनी Cargill ने इंडियन चॉकलेट मार्केट में रखा कदम, हर साल 10,000 टन चॉकलेट बनाएगी

Note:– कृपया इस खबर को अपने दोस्तों और डेयरी बिजनेस, Dairy Farm व एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ शेयर जरूर करें..साथ ही डेयरी और कृषि क्षेत्र की हर हलचल से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/DAIRYTODAY/ पर लाइक अवश्य करें। हमें Twiter @DairyTodayIn पर Follow करें।

Share

7total visits.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें