मदर डेयरी ने लॉन्च किया हल्दी मिल्क, अब बढ़ाएं अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता

Share

डेयरी टुडे नेटवर्क,
नई दिल्ली, 8 जून 2020,

कोरोना वायरस (Covid-19) से जंग में सबसे कारगर उपाय है आपकी इम्युनिटी यानी रोग प्रतिरोधक क्षमता। आपकी इम्युनिटी जितनी ज्यादा होगी, उतना अधिक आप कोरोना महामारी से दूर रहेंगे। यदि कोरोना हो भी जाता है, तो रोग प्रतिरोधक क्षमता की बदौलत इस बीमारी को आप आसानी से हरा देंगे। इसी को ध्यान में रखते हुए दूध एवं दूध उत्पादों के दिग्गज तथा एनडीडीबी की सहयोगी कंपनी मदर डेयरी ( Mother Dairy ) ने बटरस्काच फ्लेवर्ड हल्दी मिल्क (Butterscitch Falvourd Haldi Milk) बाजार में लान्च किया है। हल्दी के गुणों से भरपूर, इसकी हर बोतल, दूध में एक चम्मच हल्दी के फायदे देती है।

शरीर को बीमारी से लड़ने की ताकत देता है हल्दी मिल्क

कोरोना वायरस महामारी के बीच इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आयूष मंत्रालय की ओर से जारी निर्देशों एवं सुझावों के मद्देनज़र मदर डेयरी ने अपने इस नए प्रोडक्ट- हल्दी मिल्क को बाजार में उतारा है। आपको बता दें कि हल्दी में एक फ्लेवोनाइड करक्युमिन होता है, जो इम्युनिटी यानि शरीर की बीमारियों से लड़ने की ताकत बढ़ाता है और बीमारी से जल्दी ठीक होने में मदद करता है। इसके अलावा किसी भी तरह के बैक्टीरिया या रोगाणुओं को नष्ट करने के लिए मदर डेयरी के हल्दी मिल्क को गर्म करके तैयार किया जाता है।

Read also : अब कोरोना से होगी फाइट, Amul ने लॉन्च किया हल्दी Milk, जानिए कीमत और फायदे

विदेशों में भी बढ़ रही है हल्दी दूध की लोकप्रियता

हल्दी से युक्त दूध और पेय पदार्थ पश्चिमी दुनिया में भी लोकप्रिय हो रहे हैं, टरमेरिक लट्टे और गोल्डन मिल्क जैसे प्रोडक्ट्स की मांग न्यूयार्क और लंदन के अरबन कैफेज़ में बहुत अधिक बढ़ गई है।

Read also : Golden milk strengthens immunity, is beneficial for fighting Corona

मदर डेयरी के सभी बूथ पर उपलब्ध होगा हल्दी दूध

मदर डेयरी के प्रबंध निदेशक संग्राम चौधरी का कहना है कि उनका नया फ्लेवर्ड हल्दी मिल्क मदर डेयरी के सभी बूथ और चैनल पार्टनर्स पर ग्लास बोतल पैकिंग में 25 रूपए की किफ़ायती कीमत पर उपलब्ध है। इस पेय को ठंडा या गर्म, दोनो तरह से पीया जा सकता है।

Note:– कृपया इस खबर को अपने दोस्तों और डेयरी बिजनेस, Dairy Farm व एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ शेयर जरूर करें..साथ ही डेयरी और कृषि क्षेत्र की हर हलचल से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/DAIRYTODAY/ पर लाइक अवश्य करें। हमें Twiter @DairyTodayIn पर Follow करें।

Share

758total visits.

2 thoughts on “मदर डेयरी ने लॉन्च किया हल्दी मिल्क, अब बढ़ाएं अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें