Sudha Dairy ने बढ़ाए दूध के दाम, देखें सुधा मिल्क की नई रेट लिस्‍ट

डेयरी टुडे नेटवर्क,
रांची, 21 सितंबर 2021,

सुधा डेयरी (Sudha Dairy) ने सभी श्रेणियों के दूध में प्रति लीटर औसतन 2 रुपये तक की वृद्धि कर दी है। नई दरें 21 सितंबर यानी मंगलवार से लागू हो गई हैं। यह फैसला कॉम्‍फेड की प्रोग्रामिंग कमेटी की बैठक में लिया गया. इससे पहले सुधा डेयरी ने 7 फरवरी 2021 में दूध के दाम (Milk Rate) बढ़ाए थे. हालांकि, सुधा डेयरी ने दही और टेट्रा पैक फ्लेवर्ड दूध की कीमतों में वृद्धि नहीं की गई है। बता दें कि अमूल ने जुलाई महीने में दूध के दाम बढ़ाए थे। अब सुधा और अमूल दूध की कीमतें लगभग समान हो गई हैं।

दूध की कीमतों में वृद्धि की वजहें भी बताई गई हैं. बिहार स्टेट मिल्क को-ऑपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड (कॉम्फेड) ने बताया कि बिजली, पेट्रोलियम पदार्थों, पॉलिथीन, वेतन आदि के मद में खर्च में वृद्धि हुई है। इसके अलावा पशुपालकों की ओर से भी दूध की दर बढ़ाने की मांग की जा रही थी। इसको लेकर अन्य सरकारी डेयरी ब्रांडों द्वारा दूध एवं उत्पादों की दरों में देश में वृद्धि पहले ही की जा चुकी है। कॉम्‍फेड के मुताबिक, इसके मद्देनजर सुधा दूध की कीमतों में भी वृद्धि करनी पड़ी है।

टोंड दूध
1 लीटर – 45 रुपये
आधा लीटर – 23 रुपये

फुल क्रीम
1 लीटर – 50 रुपये
आधा लीटर – 25 रुपये

बता दें कि हाल के कुछ महीनों में आवश्‍यक वस्‍तुओं की कीमतों में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। खाद्य पदार्थों के साथ ही खाद्य तेल के दाम काफी बढ़ चुके हैं। खासकर सरसों के तेल की कीमतों बहुत ज्‍यादा इजाफा हुआ है। ऐसे में आमलोगों को अब दूध के लिए भी ज्‍यादा पैसे चुकाने पड़ेंगे। पेट्रोल और डीजल की कीमतें पहले से ही कुलांचे मार रही हैं। लोगों को बेतहाशा महंगाई का सामना करना पड़ रहा है।

54total visits.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें