जनता कर्फ्यू के दिन नहीं होगी दूध की कोई कमी, Mother Dairy ने की यह तैयारी

डेयरी टुडे नेटवर्क,
नई दिल्ली, 21 मार्च 2020,

कोरोना वायरस से लड़ाई में रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान दूध की सप्लाई बनाए रखने के लिए कई इंतजाम किए हैं। जाहिर है कि मदर डेयरी दिल्‍ली-NCR में दूध के उत्पादों की आपूर्ति करने वाली सबसे बड़ी डेयरी कंपनी है। मदर डेयरी ने ऐलान किया है कि उसने इनकी सप्‍लाई सुनिश्चित करने के लिये पर्याप्त उपाय किये हैं। मदर डेयरी फ्रूट्स एंड वेजिटेबल्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रवक्ता ने कहा कि हम दूध जैसी जरूरी सामग्रियों की खरीद में आपाधापी से बचने की प्रधानमंत्री की अपील का स्वागत करते हैं, क्योंकि इनकी आपूर्ति में कोई रुकावट नहीं आने वाली है।

Read also: Amul के एमडी आरएस सोढ़ी ने दिया भरोसा, कोरोना से दूध की सप्लाई पर नहीं पड़ेगा कोई असर

मदर डेयरी दिल्ली के लोगों को दूध की दिक्कत नहीं होने देगी, यह सुनिश्चित करने के लिये सारे प्रयास करेंगे. हम दिल्ली NCR के सभी लोगों को सबसे स्वच्छ परिस्थिति में दूध उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने के लिये पूरी तरह तैयार हैं। हम अपने उपभोक्ताओं को बताना चाहते हैं कि उनकी मांग की पूर्ति के लिये पर्याप्त भंडार सुनिश्चित करने के सारे उपाय किये जा चुके हैं।

मदर डेयरी ने एक बयान में कहा, “NCR के हर नागरिक को सबसे हाइजीनिक कंडीशन में दूध मुहैया हो सकें, इसे सुनिश्चित करने के लिए हम पूरी तरह तैयार हैं। हम अपने ग्राहकों को बताना चाहते हैं कि हमने कंज्‍यूमर डिमांड्स पूरी करने के लिए जरूरी स्‍टॉक तैयार करने के सभी कदम उठा लिए हैं।” कंपनी ने कहा, “हम COVID19 के गंभीर खतरे से वाकिफ हैं और हर लेवल पर जरूरी हाइजीन मेंटेन हो, इसके लिए अधिकारियों के निर्देशों के हिसाब से सभी स्‍टेकहोल्‍डर्स को सलाह दे रहे हैं।”

Read also: कोरोना संकट: पशुपालन और Dairy Sector को तत्काल राहत के लिए वित्त मंत्री से मिले डेयरी मिनिस्टर गिरिराज सिंह

बता दें कि मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में रोजाना 30 लाख लीटर से अधिक दूध बेचती है। यह एनसीआर में करीब 850 बूथ का भी परिचालन करती है। प्रवक्ता ने कहा कि मदर डेयरी ने दूध के संग्रह में तथा प्रसंस्करण एवं आपूर्ति में इस तरह के उपाय किये हैं कि लोगों का आपस में न्यूनतम संपर्क हो।

Read also : कोरोना वायरस के कारण Amul के चिलिंग सेंटर बंद होने की खबर झूठी : आर एस सोढ़ी, एमडी अमूल

जाहिर है कि कोरोना वायरस की दहशत के कारण बाजार बंद रहने की अफवाह पर लोगों ने जहां घरलू सामान की खरीदारी तेज कर दी है। वहीं सरकार की ओर से किसी मंडी या बाजार को बंद करने का कोई निर्देश नहीं हैं, फिर भी लोगों ने दोगुना-तिगुना समान खरीदकर घर में जमा करना शुरू कर दिया है। अफवाह के कारण सब्जी के दाम भी बढ़े हुए हैं, लेकिन लोग मजबूरी में महंगा होने पर भी ज्यादा सामान खरीद रहे हैं।

निवेदन:– कृपया इस खबर को अपने दोस्तों और डेयरी बिजनेस, Dairy Farm व एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ शेयर जरूर करें..साथ ही डेयरी और कृषि क्षेत्र की हर हलचल से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/DAIRYTODAY/ पर लाइक अवश्य करें। हमें Twiter @DairyTodayIn पर Follow करें।

590total visits.

लोकप्रिय खबरें