डेयरी सेक्टर में चमकेगा उत्तराखंड का नाम, डेयरी विकास विभाग ने KPMG के साथ किया समझौता

डेयरी टुडे नेटवर्क,
देहरादून, 21 जुलाई 2020,

उत्तराखंड में दुग्ध उत्पादन क्षमता को बढ़ाने एवं दुग्ध उत्पादों के विपणन को मजबूती प्रदान करने के लिए विभाग ने सहकारिता एवं डेयरी विकास के क्षेत्र में वर्षों से काम कर रही केपीएमजी कंपनी को कंसलटेंट के तौर नियुक्त किया। विभागीय मंत्री डाॅ धन सिंह रावत ने कहा कि प्रथम चरण में यह कंपनी जिला दुग्ध संघ नैनीताल व जिला दुग्ध संघ टिहरी के साथ काम करेगी।

उच्च शिक्षा, सहकारिता, दुग्ध विकास एवं प्रोटोकाॅल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डाॅ. धन सिंह रावत की अध्यक्षता एवं सचिव डेयरी विकास आर मिनाक्षी सुंदरम की उपस्थिति में केपीएमजी कंपनी के अधिकारियों ने विधानसभा स्थित सभा कक्ष में प्रस्तुतिकरण दिया। दो घंटे चले इस प्रस्तुतिकरण में कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि वह डेयरी सेक्टर में बेहतरीन प्रदर्शन कर सूबे में दुग्ध उत्पादन की क्षमता को बढ़ाएगी, साथ ही दुग्ध उत्पादों के विपणण को भी मजबूती प्रदान करेगी।

केपीएमजी कंपनी के मैनेजिंग पार्टनर श्रीनिवासन ने बताया कि राज्य में दुग्ध उत्पादन की अपार क्षमता है लेकिन इसके लिए मजबूत प्रबंधन की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अपनी विशेषज्ञता एवं अनुभव के आधार पर कंपनी प्रदेश में जिला दुग्ध संघों के साथ मिलकर दुग्ध के क्रय से लेकर दुग्ध उत्पादों के प्रोसेसिंग, मार्केटिंग और डिस्ट्रीब्यूसन की चेन पर काम कर इसे मजबूत करेगी। कंपनी के एसोसिएट डायरेक्टर राजीव रंजन एवं कंपनी के प्रबंधक संदीप जैन ने बताया कि देश के विभिन्न राज्यों में सहकारिता एवं डेयरी के क्षेत्र में कंपनी द्वारा कार्य किए गये हैं, जो कि संतोषजनक और उत्साहवर्धक रहे हैं।

Note:– कृपया इस खबर को अपने दोस्तों और डेयरी बिजनेस, Dairy Farm व एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ शेयर जरूर करें..साथ ही डेयरी और कृषि क्षेत्र की हर हलचल से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/DAIRYTODAY/ पर लाइक अवश्य करें। हमें Twiter @DairyTodayIn पर Follow करें।

11total visits.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें