वाडीलाल आइसक्रीम ने रखा इस वर्ष 800 करोड़ रुपये कमाई का लक्ष्य

Share

डेयरी टुडे नेटवर्क,
नयी दिल्ली, 15 अप्रैल 2021,

वाडीलाल ग्रुप ने घरेलू बाजार में चालू वित्तवर्ष में आइसक्रीम की अपनी बिक्री 800 करोड़ से अधिक करने का लक्ष्य रखा है। कंपनी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि पिछले वित्तवर्ष में कोविड-19 महामारी और लॉकडाउन के कारण बिक्री गिरी थी। कंपनी ने पिछले वर्ष की बिक्री के आंकड़े नहीं बताए। वित्तवर्ष 2019-20 में इसने आइसक्रीम से 650 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

वाडीलाल इंटरप्राइजेज ब्रांड की निदेशक आकांक्षा गांधी ने कहा, “हम चालू वित्त वर्ष में आइसक्रीमों की बिक्री से 800 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई का लक्ष्य बना रहे हैं। हमने पिछले साल कोविड -19 ने हमारी बिक्री को प्रभावित किया था। लेकिन हमने पिछले वर्ष की अंतिम तिमाही में अच्छी मांग देखी। हमने हमारे वितरण नेटवर्क और कोल्ड चेन नेटवर्क को मजबूत किया है।’’

वाडीलाल ने चालू वित्त वर्ष में खुदरा विक्रेताओं की संख्या को 1.5 लाख से बढ़ाकर 1.75 लाख करने की योजना बनाई है। गांधी ने कहा कि कंपनी 350-400 करोड़ रुपये के निर्यात से बिक्री के बारे में भी ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा, “पिछले साल 250 करोड़ रुपये का निर्यात हुआ था। निर्यात में आइस क्रीम और जमे हुए खाद्य पदार्थ समान रूप से योगदान करते हैं। हम चालू वर्ष में निर्यात से 350-400 करोड़ रुपये का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।”

वाडीलाल के बरेली और पुंधरा (गुजरात) में कारखाने हैं, अगले वित्त वर्ष तक वह उत्पादन क्षमता में 20 प्रतिशत बढ़ाना चाहती है। उपभोक्ताओं का ध्यान खींचने के लिए कंपनी ने मंगलवार को अपना नया प्रचार अभियान शुरू किया।

Share

2total visits.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें