इम्युनिटी बढ़ाने के लिए पंजाब में वेरका ने भी लांच किया हल्दी दूध

Share

डेयरी टुडे नेटवर्क,
चण्डीगढ़, 31 जुलाई 2020,

अमूल, मदर डेयरी, सरस, आनंदा के बाद अब वेरका ने भी हल्दी मिल्क मार्केट में उतारा है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कोविड -19 महामारी के चलते बीमारियों से लडऩे के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए मिल्कफैड द्वारा तैयार एक पौष्टिक ड्रिंक ‘वेरका हल्दी दूध ’ लांच किया। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हल्दी के औषधीय गुणों से भरपूर इस उत्पाद को लांच करने का यह उपयुक्त समय बताया। मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि वेरका हल्दी दूध जल्दी ही उपभोक्ताओं में ज़्यादा पसंद किये जाने वाले ड्रिंक के तौर पर उभरेगा, जो अब कोरोना वायरस के खि़लाफ जंग में तंदुरुस्त रहने और अपनी रोग प्रतिरोधक शक्ति (इम्युनटी) को बढ़ाने के लिए विकल्प ढूढ़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें : मदर डेयरी ने मार्केट में लॉन्च की कई प्रकार की ब्रेड, जानिए क्या है कीमत?

वेरका हल्दी मिल्क में विलक्षण हल्दी फार्मूले का प्रयोग

इस मौके पर सहकारिता मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने कहा कि वेरका हल्दी दूध एक विलक्षण हल्दी फार्मूले का प्रयोग करके तैयार किया गया था, जिसको बायोटेक्नालोजी विभाग, पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला के द्वारा विकसित और पेटैंट किया गया है। उन्होंने कहा कि यह आम हल्दी की अपेक्षा मानवीय शरीर की हज़म करने की शक्ति को 10 गुणा बढ़ाता है। श्री रंधावा ने कहा कि दूध में पूरी तरह घुलनशील होने के कारण इस फार्मूले ने उत्पाद को एक सुचारु बनावट दी है। वेरका ने इस स्वादिष्ट, सेहतमंद और इम्युनटी को बढ़ाने वाले ड्रिंक जिसमें करकूमिनऔडस और नान -करकुमिनोइडज़ जैसे टूरमेरोनज़ दोनों के लाभ हैं, को तैयार करने के लिए 50 सालों से अधिक समय की अपनी महारत, ज्ञान और तजुर्बो का प्रयोग किया है।

यह भी पढ़ें : शुद्धता की गारंटी के साथ त्योहारी सीजन में Mother Dairy ने मार्केट में उतारी मिठाइयां

जनरल स्टोर्स पर भी मिलेगा वेरका हल्दी मिल्क

वेरका हल्दी दूध मिशन फतेह के हिस्से के तौर पर 25 रुपये (200 मिलिलीटर) की कीमत में लॉन्च किया गया है जो समाज के सभी वर्गों में है। यह दूध छोटी उम्र के बच्चों और बुज़ुर्गों की सेहत के लिए लाभकारी होगा। रंधावा ने कहा कि यह उत्पाद सभी परचून दुकानों और वेरका बूथों पर उपलब्ध होगा।

Note:– कृपया इस खबर को अपने दोस्तों और डेयरी बिजनेस, Dairy Farm व एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ शेयर जरूर करें..साथ ही डेयरी और कृषि क्षेत्र की हर हलचल से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/DAIRYTODAY/ पर लाइक अवश्य करें। हमें Twiter @DairyTodayIn पर Follow करें।

Share

224total visits.

One thought on “इम्युनिटी बढ़ाने के लिए पंजाब में वेरका ने भी लांच किया हल्दी दूध”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें