World Environment Day: बनास डेयरी मानसून सीजन के दौरान लगाएगी एक करोड़ पेड़

Share

पालनपुर, विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर एशिया की सबसे बड़ी डेयरी बनास डेयरी ने मानसून सीजन में एक करोड़ वृक्ष लगाने का संकल्प लिया है। पांच जून को पर्यावरण दिवस के मौके पर बनास डेयरी प्रबंधन की ओर से बनासकांठा जिले की प्रत्येक तालुका में सांकेतिक वृक्षारोपण किया गया।

एक पेड़ एक ऑक्सीजन प्लांट के बराबर- शंकरभाई चौधरी

बनासकांठा के दंतीवाड़ा में आयोजित समारोह में बनास डेयरी के चेयरमैन शंकरभाई चौधरी ने वृक्षारोपण कार्यक्रम में हिस्सा लिया और पौधारोपण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा, “पिछले चार वर्षों से बनासकांठा के लोग वृक्षारोपण का कार्य कर रहे हैं। आज हम फिर एक बार वृक्षारोपण के अपने संकल्प को दोहराते हैं। हम भलीभांति जानते हैं इक एक पेड़ एक ऑक्सीजन प्लांट के बराबर होता है। एक ऑक्सीजन प्लांट जितनी ऑक्सजीन बनाता है, वो एक पेड़ द्वारा बनाई गई ऑक्सीजन से बहुत कम होती है।”

इसे भी पढ़ें:  पर्यावरण दिवस विशेष: Mother Dairy ने 7,284 टन प्लास्टिक कचरे को एकत्र और रिसाइकिल किया

एनडीडीपी परिसर में कार्यकारी निदेशक मीनेश शाह ने किया वृक्षारोपण

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आणंद में एनडीडीबी परिसर में भी वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एनडीडीबी के कार्यकारी निदेशक मीनेश शाह ने वृक्षारोपण किया।

इस मौके पर वहां एक प्राकृतिक कक्ष का भी उद्घाटन किया गया। पूरी से प्राकृतिक वातारण में बनाया गया यह कक्ष झोपड़ीनुमा जगह के अंदर है और इसमें बैठने के लिए लकड़ी का फर्नीचर रखा गया है।

इसे भी पढ़ें:  PETA पर बैन लगाने की मांग, Amul के वाइस चेयरमैन वालमजी हुंबल लिखा पीएम मोदी को पत्र

Note:– कृपया इस खबर को डेयरी बिजनेस, Dairy Farm व एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ शेयर जरूर करें..साथ ही डेयरी और कृषि क्षेत्र की हर हलचल से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.co m/DAIRYTODAY/ पर लाइक अवश्य करें। हमें Twiter @DairyTodayIn पर Follow करें।

Share

7total visits.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें