IDF बोर्ड में निर्विरोध निर्वाचित हुए NDDB के अध्यक्ष दिलीप रथ, उपराष्ट्रपति ने दी बधाई

डेयरी टुडे नेटवर्क,
नई दिल्ली/आणंद, 4 नवंबर 2020,

राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) के अध्यक्ष दिलीप रथ इंटरनेशनल डेयरी फेडरेशन (आईडीएफ) के बोर्ड में शामिल हो गए हैं। दिलीप रथ को निर्विरोध आईडीएफ के बोर्ड के लिए चुना गया है। भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी दिलीप रथ ने 2011 में बतौर प्रबंध निदेशक एनडीडीबी में अपनी पारी की शुरुआत की थी और वर्तमान में वह एनडीडीबी के अध्यक्ष हैं। एनडीडीबी ने बताया कि 2 नवंबर को आईडीएफ के जनरल असेंबली के दौरान सर्वसम्मति से दिलीप रथ का चयन किया गया।

दिलीप रथ के आईडीएफ बोर्ड में चुने जाने देशभर में लोगों ने उन्हें बधाई दी है। देश के उपराष्ट्रपति वेंकैय्या नायडू ने भी दिलीप रथ के निर्वाचन पर उन्हें बधाई दी है।

अपने निर्विरोध निर्वाचन पर दिलीप रथ ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े दूध उत्पादक देश के प्रतिनिधि के तौर पर उनके लिए भारत के डेयरी के अनुभव की महत्वपूर्ण अंतर्दृष्टि से डेयरी उत्पादक देशों को रूबरू करवाने और संयुक्त राष्ट्र टिकाऊ विकास लक्ष्य को हासिल करने में योगदान देने का एक अवसर है। दिलीप रथ बीते 10 साल से बतौर इंडियन नेशनल कमेटी के सदस्य सचिव और डेयरी पॉलिसी एंड इकॉनोमिक्स की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य के तौर पर आईडीएफ से जुड़े हैं।

दिलीप रथ ने 2022 में वल्र्ड डेयरी समिट का आयोजन भारत में करवाने की पहल की है। भारत 2022 में कोरोना महामारी के बाद होने वाले पहले आईडीएफ वल्र्ड समिट का अयोजन करेगा। सम्मेलन का आयोजन दिल्ली में होगा, जिसमें करीब 55 देशों के प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। यह जानकारी एनडीडीबी की ओर से जारी बयान में दी गई।

Note:– कृपया इस खबर को डेयरी बिजनेस, Dairy Farm व एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ शेयर जरूर करें..साथ ही डेयरी और कृषि क्षेत्र की हर हलचल से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.co m/DAIRYTODAY/ पर लाइक अवश्य करें। हमें Twiter @DairyTodayIn पर Follow करें।

Editor

Recent Posts

FY 2022-23 में Mother Dairy का टर्नओवर 14,500 करोड़ रुपये पहुंचा

डेयरी टुडे नेटवर्क, नई दिल्ली, 22 अगस्त 2023, दिल्ली-एनसीआर की प्रमुख दूध आपूर्तिकर्ता मदर डेयरी…

2 weeks ago

IDA के अध्यक्ष आर एस सोढ़ी से जानिए कब तक मिलेगी दूध की बढ़ी कीमतों से राहत!

नवीन अग्रवाल, डेयरी टुडे नेटवर्क, नई दिल्ली, 11 मई 2023 भारत में पिछले कई महीनों…

4 months ago

Niti Ayog Report: डेयरी एक्सपोर्ट बढ़ाना है तो आयातित उत्पादों से करना होगा मुकाबला

डेयरी टुडे नेटवर्क, नई दिल्ली, 9 मई 2023, कुछ दिनों पहले तक देश में दूध…

4 months ago

Mother Dairy ने ‘धारा’ ब्रांड के तहत बिकने वाले खाद्य तेल के दाम घटाए

डेयरी टुडे नेटवर्क, नई दिल्ली, 5 मई 2023, मदर डेयरी ने 'धारा' ब्रांड के तहत…

4 months ago