Mission Admission: डेयरी कॉलेज में प्रवेश के लिए काउंसिलिंग तीन जुलाई को

Share

डेयरी टुडे नेटवर्क,
रायपुर, 28 जून 2019,

इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय में आयोजित सीईटी परीक्षा का रिजल्ट जारी करने के बाद अब काउंसिलिंग की तैयारी है। विश्वविद्यालय ने 26 मई को प्रवेश परीक्षा ली थी। इधर, छत्तीसगढ़ कामधेनु विश्वविद्यालय के डेयरी कॉलेज में भी दाखिले को लेकर आगे का कार्यक्रम जारी कर दिया है। आपको बता दें कि अभी बीएससी एग्रीकल्चर की प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी नहीं हुआ है।

डेयरी, एग्रीकल्चर समेत अन्य पाठ्यक्रमों की काउंसिलिंग जुलाई के महीने में होगी। वहीं, एमएससी (कृषि), एमएससी (उद्यानिकी), एमटेक (कृषि अभियांत्रिकी) एवं पीएचडी कोर्स में दाखिले की प्रक्रिया अगस्त महीने में शुरू होगी। इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के छात्र प्रवेश परीक्षा के परिणाम विवि की वेबसाइट पर देख सकते हैं। इस प्रवेश परीक्षा के माध्यम से विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित महाविद्यालयों में स्नातकोत्तर एवं शोध पाठ्यक्रमों की लगभग 500 सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा।


आपको बता दें कि डेयरी कॉलेज में 3 और 4 जुलाई को काउंसिलिंग होगी। प्रवेश के लिए पीईटी 2019 रैंक के आधार पर पहले दिन एक से 7000 रैंक तक, चार जुलाई को 7001 से अंतिम रैंक के छात्र शामिल हो सकेंगे। जाहिर है कि चार वर्षीय डेयरी पाठ्यक्रम के लिए कॉलेज में 60 सीटें उपलब्ध हैं।

Share

1054total visits.

One thought on “Mission Admission: डेयरी कॉलेज में प्रवेश के लिए काउंसिलिंग तीन जुलाई को”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें