Amul Dairy का कारोबार 17 प्रतिशत बढ़कर 38,550 करोड़ रुपये का हुआ

डेयरी टुडे नेटवर्क
आणंद/नई दिल्ली, 1 अप्रैल 2020,

नयी दिल्ली। अमूल ब्रांड के तहत डेयरी उत्पादों का विपणन करने वाली संस्था, गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड (GCMMF) का कारोबार पिछले वित्त वर्ष के दौरान 17 प्रतिशत बढ़कर 38,550 करोड़ रुपये का हो गया। जीसीएमएमएफ ने एक बयान में कहा कि इस सहकारी कंपनी ने वित्तवर्ष 2018-19 में 32,960 करोड़ रुपये का कारोबार किया था।

अमूल मुख्य रूप से गुजरात, दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में प्रतिदिन 140 लाख लीटर दूध बेचती है। अमूल के Dairy Product देश भर में बेचे जाते हैं। अमूल की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि अमूल फेडरेशन ने डेयरी उत्पादों के लिए बाजार की प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह कारोबार हासिल किया है। अमूल फेडरेशन की 18 सदस्यीय यूनियनों के पास गुजरात के 18,700 गांवों में 36 लाख से अधिक किसान सदस्य हैं।

निवेदन:– कृपया इस खबर को अपने दोस्तों और डेयरी बिजनेस, Dairy Farm व एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ शेयर जरूर करें..साथ ही डेयरी और कृषि क्षेत्र की हर हलचल से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/DAIRYTODAY/ पर लाइक अवश्य करें। हमें Twiter @DairyTodayIn पर Follow करें।

Editor

View Comments

  • Why Amul is capturing the other local cooperative market it purchase the milk is not as per cooperative model .It purchase milk from midle man in other state,demolishing the cooperative and federations of other state

Recent Posts

FY 2022-23 में Mother Dairy का टर्नओवर 14,500 करोड़ रुपये पहुंचा

डेयरी टुडे नेटवर्क, नई दिल्ली, 22 अगस्त 2023, दिल्ली-एनसीआर की प्रमुख दूध आपूर्तिकर्ता मदर डेयरी…

1 month ago

IDA के अध्यक्ष आर एस सोढ़ी से जानिए कब तक मिलेगी दूध की बढ़ी कीमतों से राहत!

नवीन अग्रवाल, डेयरी टुडे नेटवर्क, नई दिल्ली, 11 मई 2023 भारत में पिछले कई महीनों…

5 months ago

Niti Ayog Report: डेयरी एक्सपोर्ट बढ़ाना है तो आयातित उत्पादों से करना होगा मुकाबला

डेयरी टुडे नेटवर्क, नई दिल्ली, 9 मई 2023, कुछ दिनों पहले तक देश में दूध…

5 months ago

Mother Dairy ने ‘धारा’ ब्रांड के तहत बिकने वाले खाद्य तेल के दाम घटाए

डेयरी टुडे नेटवर्क, नई दिल्ली, 5 मई 2023, मदर डेयरी ने 'धारा' ब्रांड के तहत…

5 months ago