अब शामलजी भाई पटेल के हाथों में GCMMF यानि AMUL की कमान, बने नए चेयरमैन

डेयरी टुडे नेटवर्क,
आणंद/अहमदाबाद, 23 जुलाई 2020,

गुजरात के साबरकांठा के कॉपरेटिव लीडर शामलजी भाई पटेल को गुरुवार को गुजरात दूग्ध सहकारी विप्णन संघ (GCMMF) का निर्विरोध रूप से का अध्यक्ष निर्वाचित किया गया है। 52 हजार करोड़ के टर्नओवर के अमूल ब्रांड की मार्केटिंग करने वाले जीसीएमएमएफ की कमान अब साबर डेयरी के प्रमुख शामलजी भाई पटेल के हाथों में होगा। श्री पटेल साबरकांठा जिला सहकारी दुग्ध उत्पादन यूनियन लिमिटेड (साबर डेयरी) के अध्यक्ष हैं, जो जीसीएमएमएफ के 18 यूनियन में से एक है। शामलजी पटेल अब तक अध्यक्ष रहे राम सिंह परमार का स्थान लेंगे।

इस बीच कच्छ के दुग्ध सहकारी नेता वालमजी हुंबल को जीसीएमएमएफ का उपाध्यक्ष निर्वाचित किया गया है। हुंबल कच्छ जिला दूग्ध उत्पादक यूनियन (सरहद डेयरी) के अध्यक्ष हैं। वे अब तक उपाध्यक्ष पद पर रहे जेठा भरवाड का स्थान लेंगे जो पंचामृत डेयरी के प्रमुख हैं। दोनों नेतााओं को आणंद स्थित जीसीएएमएमफ के मुख्यालय में डेयरी संघ के चुनाव में निर्विरोध रूप से चुना गया।

देश के सबसे बड़े सहकारी संघ के इन दोनों पदों के चुनाव के लिए राज्य सरकार की ओर से नियुक्त चुनाव पर्यवेक्षक व भाजपा नेता आई के जाडेजा ने दोनों नेताओं के निर्वाचन की घोषणा की। उन्होंने कहा कि संघ के सदस्यों ने श्री पटेल को अध्यक्ष और श्री हुंबल को उपाध्यक्ष पद के लिए निर्विरोध निर्वाचित स्वीकार किया। दोनों पदों पर चुनाव की जरूरत आ पड़ी थी कि क्योंकि श्री परमार और श्री भरवाड का ढाई वर्ष का कार्यकाल इस महीने समाप्त हो गया था।

Note:– कृपया इस खबर को अपने दोस्तों और डेयरी बिजनेस, Dairy Farm व एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ शेयर जरूर करें..साथ ही डेयरी और कृषि क्षेत्र की हर हलचल से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/DAIRYTODAY/ पर लाइक अवश्य करें। हमें Twiter @DairyTodayIn पर Follow करें।

7total visits.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें