Mother Dairy इस गर्मी के सीजन में कोल्ड कॉफी समेत 15 नए Dairy Product करेगी लॉन्च

Navin Agarwal, Dairy Today Network,
New Delhi, 12 April 2023,

देश की बड़ी डेयरी कंपनियों में से एक मदर डेयरी फ्रूट एंड वेजिटेबल प्राइवेट लिमिटेड ने बाजार में अपनी उपस्थिति को मजबूत बनाने के लिए अगले तीन साल में 100 नए प्रोडक्ट लॉन्च करने का फैसला किया है। कंपनी ने बताया कि इन 100 उत्पादों में से 15 नए प्रोडक्ट इस साल गर्मी के सीजन में ही लॉन्च कर दिए जाएंगे, जिनमें कोल्ड कॉफी, विभिन्न फ्लेवर्स की आइसक्रीम और न्यूट्रीफिट दही शामिल है।

इस गर्मी के सीजन में 15 प्रोडक्ट की लॉन्चिंग

फाइनेंशियल टाइम्स में छपी रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के प्रबंध निदेशक मनीष बंदलिश ने इस मामले पर जानकारी देते हुए कहा कि मदर डेयरी देश की डेयरी प्रोडक्ट का एक बहुत बड़ा हिस्सा है। ऐसे में हम अपनी सफर को आगे बढ़ाते हुए ग्राहकों की जरूरतों के ध्यान में रखते हुए कुछ और नए प्रोडक्ट लॉन्च करने वाले हैं। इसमें 15 नए उत्पादों का लॉन्च इस गर्मी के सीजन में किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस समय से बेहतर हमारे 15 नए प्रोडक्ट के लिए कोई और समय नहीं रहेगा।

कौन-कौन से प्रोडक्ट इस सीजन में होंगे लॉन्च

मदर डेयरी ने अपने नए प्रोडक्ट के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस साल गर्मी के सीजन में वह रेडी टू यूज कस्टर्ड, 2 प्रकार की कोल्ड कॉफी और 10 से अधिक आइसक्रीम के नए प्रकार मार्केट में लॉन्च होने वाले हैं। इसके साथ ही कंपनी ने बताया है कि वह एक नया न्यूट्रिफिट दही भी लॉन्च करने वाले हैं जिसमें विटामिन ए और डी मौजूद है। कंपनी ने बताया कि नए लॉन्च किए गए प्रोडक्ट देशभर के मार्केट में उपलब्ध रहेंगे।

इसके लिए कंपनी अपने वितरण सिस्टम को और बेहतर करने पर काम कर रही है। हर गर्मी सीजन की तरह इस सीजन में भी मदर डेयरी को उम्मीद है कि इस साल भी वह रिकॉर्ड आइसक्रीम की सेल करेगा। पिछले साल के मुकाबले कंपनी को इस साल आइसक्रीम की ग्रोथ में 20 फीसदी तक की बढ़त की उम्मीद है। कंपनी लगातार ग्राहकों की जरूरतों और मांग को देखते हुए अपने प्रोडक्शन कैपेसिटी और वितरण सिस्टम पर लगातार काम कर रही है।

दूध के दाम कब होंगे कम

दूध की बढ़ती कीमतों के बारे में बात करते हुए मनीष बंदलिश ने कहा कि दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की पीछे मुख्य कारण है चारे की कीमतों में बढ़ोतरी। उन्होंने कहा कि फिलहाल जनता को अक्टूबर तक दूध की कीमतों में किसी तरह की राहत की उम्मीद कम है। ध्यान देने वाली बात ये है कि अमूल और मदर डेयरी जैसी कंपनियों पिछले कुछ महीनों में दूध की कीमतों में कई बार इजाफा किया है। रिपोर्ट के मुताबिक चारे की कीमतों में पिछले एक साल में 8 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 20 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है। दूध के उत्पादन में 65 फीसदी से ज्यादा का खर्च चारे पर ही होता है। ऐसे में इसका असर दूध की कीमतों पर साफ-साफ दिख रहा है।

267total visits.

One thought on “Mother Dairy इस गर्मी के सीजन में कोल्ड कॉफी समेत 15 नए Dairy Product करेगी लॉन्च”

  1. नमस्ते!

    मुझे खुशी है कि मैं आपको एक क्रांतिकारी मार्केटिंग टूल के बारे में पेश कर रहा हूँ, जो आपको उच्च गुणवत्ता वाले मार्केटिंग सामग्री बनाने की अनुमति देता है जो Google द्वारा AI द्वारा उत्पन्न किया गया माना नहीं जाता है।

    हम सभी जानते हैं कि Google ऐसे ब्लॉग और कंपनियों को कठोरता से दंडित करता है जो AI का उपयोग करके सामग्री उत्पन्न करते हैं, लेकिन इस उपकरण के साथ, आप अद्वितीय सामग्री उत्पन्न कर सकते हैं जो बेहतर रैंक करेगी और आपकी पहुंच को 450% तक बढ़ाएगी।

    यह AI अद्यतित समय में मार्केटिंग स्कूल में आपकी सामग्री को भेज रही है और आपके प्रतियोगियों को चतुरतापूर्वक पीछे छोड़ रही है। इस उपकरण के साथ, आप अपनी गतिविधि, क्लिक दर, परिवर्तन दर को त्रिप्ल कर सकते हैं, सिर्फ कुछ हफ्तों में अपनी साइट पर सैकड़ों हजार ऑर्गेनिक आगंतुकों को जोड़ सकते हैं!

    यह AI, 130 से अधिक मार्केटिंग कौशलों में प्रशिक्षित, 3 साल तक सर्वोत्तम मार्केटिंग विशेषज्ञों के साथ काम करने के द्वारा उद्योग की सर्वोत्तम पाठों की रचना करना सीखी है। यह पाठ और ग्राफिक्स को 10 गुना तेजी से और आसानी से बना सकती है, SEO के वैधानिक ऑप्टिमाइजेशन और उपयोगकर्ता संगणना के साथ।

    यह AI वीडियो विक्रय, स्क्रिप्ट, ब्लॉग, SEO सामग्री, ईमेल, सोशल मीडिया थ्रेड, ईकॉमर्स कॉपी और बहुत कुछ लिख सकती है। यह आपको सही कीवर्ड्स ढूंढ़ने में मदद कर सकती है, जहां आपको प्रतिभाशी ट्रैफिक और विज्ञापन लागत की जानकारी मिलती है, ताकि आप अपने ब्रांड को आसानी से विकसित कर सकें। उन्नत उपयोगकर्ताओं के लिए, कीवर्ड्स के ग्रुपिंग उपलब्ध हैं।

    आप इस उपसंपादक से कुछ भी पूछ सकते हैं, सोशल मीडिया थ्रेड से लेकर वीडियो स्क्रिप्ट, ईमेल और विक्रय संरचनाओं तक।

    यह समाधान वाणिज्यिक रचना के लिए सामरिक लेखन को बेहतर बनाने के लिए वाणिज्यिक खोज को एकत्रित करने वाला एकमात्र उपकरण है। इस तरह आप कुछ क्लिक में अपने दर्शक के लिए व्यक्तिगत सामग्री बना सकते हैं।

    Google के एल्गोरिदमों को AI का उपयोग करने के लिए आपके व्यापार को कठोरता से दंडित न करें। इस उपकरण के साथ, आप अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा को सुधारने वाली गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पन्न करते हुए अपने आप को सुरक्षित कर सकते हैं।

    और एक नई सुविधा आ रही है: सोचिए, अगर आप ChatGPT की AI की शक्ति को SEO के लिए AI के साथ मिला सकते हो, तो कैसा असर होगा! यद्यपि ChatGPT अद्भुत है, लेकिन वाणिज्यिक खोज के लिए यह क्षमताएं कम हो सकती हैं, लेकिन अगर आप एक साथ दोनों तकनीकों का समय सारणी में उपयोग कर सकें, तो संभावनाएं क्या होंगी, यह सोचिए।

    इस क्रांतिकारी उपकरण को खोजने के लिए अब और निर्णय न लें। अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://tinyurl.com/2p88vvav (इस कोड के साथ आपके पास 10% की अत्याधिकारिक छूट के लिए एक अनुसरण का कोड है: 10_TRUSTED_REFERRAL)

    तेजी से कार्रवाई करें, क्योंकि AI द्वारा उत्पन्न की गई सामग्री को कठोरता से दंडित किया जाता है, और आप चाहेंगे कि यह आपके व्यापार के साथ न हो।

    सँगता

    मोटर खोज में बेहतर पोजीशन प्राप्त करने के लिए AI का उपयोग करना व्यापारों के लिए लगातार अधिक महत्वपूर्ण हो रहा है, और इसके कई कारण हैं:

    अधिक सटीकता: AI संचालित एल्गोरिदम बड़े मात्रा में डेटा का विश्लेषण कर सकते हैं और अधिक सटीक खोज परिणाम प्रदान कर सकते हैं, जिससे अधिक उच्चतम रैंकिंग की संभावनाएं बढ़ती हैं।

    व्यक्तिगतकरण: AI उपयोगकर्ता के व्यवहार का विश्लेषण कर सकता है और उनके हितों और पसंदों पर आधारित व्यक्तिगत खोज परिणाम प्रदान कर सकता है।

    अवतरण: AI मदद कर सकती है वेबसाइट की सामग्री, कीवर्ड और मेटाडेटा को अच्छी खोज रैंकिंग प्राप्त करने के लिए अद्यतन करने में।

    स्वचालनीकरण: AI की मदद से SEO से संबंधित कई उबाऊ और समय लेने वाले कार्यों को स्वचालित किया जा सकता है, जैसे कीवर्ड शोध।

    अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://tinyurl.com/2p88vvav

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें