दिल्ली, पंजाब, यूपी समेत कई राज्यों में मार्केट से गायब हुआ अमूल बटर, जानिए वजह

डेयरी टुडे नेटवर्क,
नई दिल्ली, 16 नवंबर 2022,

आमतौर पर ठंड के मौसम में बटर यानी कि मक्खन (Amul Butter) की डिमांड बढ़ जाती है। लेकिन हो सकता है इस साल आपको बाजार में अमूल बटर न दिखें। दरअसल, दिल्ली, अहमदाबाद और पंजाब समेत देशभर के कई हिस्सों में बाजारों में अमूल बटर की कमी की शिकायत आ रही है। यहां तक की ग्राॅसरी ऐप पर भी अमूल बटर बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है। कुछ ग्राहकों ने इसकी शिकायत सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म ट्विटर पर भी की है।

मार्केट में अमूल बटर की शॉर्टेज के कारण नकली अमूल मक्खन धड़ल्ले से बेचें जा रहे हैं। बता दें कि अमूल बटर की कमी की जानकारी सबसे पहले अहमदाबाद से मिली थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली में 20 से 25 दिनों से अमूल बटर बाजार में उपलब्ध नहीं है। उत्तर प्रदेश में 30-35% बटर की कमी देखी गई है। डिस्ट्रिब्यूटर्स का कहना है कि कि सप्लाई  में कमी के कारण उन तक भी माल नहीं पहुंच पा रहा है। इतना ही नहीं इन दिनों अमूल क्रीम और घी की सप्लाई भी प्रभावित हुई हैं।

अमूल बटर की किल्लत से ट्विटर पर शिकायतों की बाढ़ आ गई है। एक ग्राहक ने ट्विटर पर कहा, “अहमदाबाद में कहीं भी मक्खन उपलब्ध  नहीं है। अमूल समेत डेयरी कंपनी प्रोडक्शन नहीं कर रहे हैं। दुकानदारों का कहना है कि शॉर्टेज एक सप्ताह तक रह सकती है।” एक अन्य यूजर लिखते हैं, “क्या आपको यह  एहसास हुआ कि अमूल बटर किसी भी किराना प्लेटफॉर्म या सुपरमार्केट में उपलब्ध  नहीं है?”

https://twitter.com/rab_di_mehr_/status/1592585834561409024

अमूल के अनुसार, दिवाली के दौरान बाजार में मक्खन की जबरदस्त डिमांड थी और प्रोडक्शन बड़े पैमाने पर नहीं हो सकी। इस वजह से अमूल बटर किल्लत हो रही है। वहीं, दूसरी तरफ पशुओं में फैली लंपी बीमारी की वजह से भी असर पड़ा है। कंपनी के मुताबिक,  बाजार में अमूल मक्खन की आपूर्ति और उपलब्धता 4-5 दिनों में पूरी तरह से सामान्य हो जाएगी।”

214total visits.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें