मथुरा: सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया इस्कॉन के डेरी व इनोवेशन सेंटर का उद्घाटन

डेयरी टुडे नेटवर्क,
मथुरा, 9 नवंबर 2022,

उत्‍तर प्रदेश में जनपद मथुरा में बुधवार को मुख्‍यमंत्री याेगी आदित्‍यनाथ भक्ति वेदांत गुरुकुल एंड इंटरनेशनल स्कूल में भगवान श्रीकृष्ण बलराम मंदिर व Krish Dairy & Innovation Center, Vrindavan के लोकार्पण कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। यहां उन्‍होंने श्रीकृष्ण बलराम मंदिर का उद्घाटन किया। इसके अलावा दुग्ध प्रसंस्करण केन्द्र का उद्घाटन व गौशाला का भी अवलोकन किया गया है।

यहां गुरुकुल की ओर से संचालित डेयरी प्लांट का उद्घाटन भी सीएम योगी अदित्यनाथ ने किया। इस डेयरी प्लांट की क्षमता 25 हजार लीटर दूध प्रतिदिन की है। यहां पर गाय के दूध से उत्पाद तैयार किए जाएंगे।

गुरुकुल की गोशाला में भारतीय नस्ल की गायों की उत्तम सेवा देखकर योगी मंत्रमुग्ध हो गए। इस दौरान उन्होंने गो माता की पूजा भी की। गुरुकुल के डायरेक्टर लक्ष्मीधर बेहरा ने इस्कॉन के संस्थापक श्रील प्रभुपाद जी के उद्देश्य और संकल्प पर प्रकाश डाला। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि निकट भविष्य में यहां एक वैदिक यूनिवर्सिटी की स्थापना की जाएगी, जिससे विद्यार्थी प्राचीन शिक्षा पद्धति के साथ आधुनिक शिक्षा ग्रहण कर देश को अपने धर्म और संस्कृति से जोड़ने में अपना बहुमूल्य सहयोग प्रदान करेंगे।

63total visits.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय खबरें