कोरोना वायरस के कारण Amul के चिलिंग सेंटर बंद होने की खबर झूठी : आर एस सोढ़ी, एमडी अमूल

डेयरी टुडे नेटवर्क,
नई दिल्ली, 19 मार्च 2020,

इस वक्त हर जगह कोरोना वायरस का कहर है। लेकिन मुश्किल भरे इस दौर में भी कुछ लोग झूठी खबरें उड़ाने से बाज नहीं आ रहे हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक खबर जोरों से वायरल हो रही है कि देश की सबसे बड़ी दूध उत्पादक डेयरी कंपनी Amul ने कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव से बचने के लिए 21 मार्च, 2020 से अपने सभी चिलिंग सेंटर्स बंद करने का फैसला किया है। इस खबर के वायरल होने से देशभर में लाखों दूध उत्पादक किसानों में अफरा-तफरी फैल गई।

 

लेकिन अमूल के एमडी आर एस सोढ़ी ने ट्वीट कर साफ किया है कि अमूल के चिलिंग सेंटर्स बंद होने की खबर कोरी अफवाह है। उन्होंने कहा कि इस दौरान कंपनी ने और अधिक मात्रा में दूध खरीदने का फैसला किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमूल के एमडी आर एस सोढ़ी देशवासियों को ये भी भरोसा दिलाया है कि देश में दूध की सप्लाई पर कोई असर नहीं पड़ने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश में दूध की कोई किल्लत नहीं है और कोरोना वायरस के भय से लोग दूध का स्टॉक नहीं करें, उन्हें पहले की तरह ही रोजाना दूध की सप्लाई मिलती रहेगी। आपको बता दें कि पिछले वर्ष जनवरी में जहां GCMMF 23 मिलियन लीटर दूध प्रतिदिन खरीद रही थी, वहीं इस वर्ष ये मात्रा 26 मिलियन लीटर प्रतिदन पहुंच चुकी है। श्री सोढ़ी के मुताबिक मौजूदा वित्तीय वर्ष में अमूल ने 18 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है, जबकि पिछले वित्तीय वर्ष में यह 14 प्रतिशत थी।

निवेदन:– कृपया इस खबर को अपने दोस्तों और डेयरी बिजनेस, Dairy Farm व एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ शेयर जरूर करें..साथ ही डेयरी और कृषि क्षेत्र की हर हलचल से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/DAIRYTODAY/ पर लाइक अवश्य करें। हमें Twiter @DairyTodayIn पर Follow करें।

632total visits.

लोकप्रिय खबरें